-गवर्नमेंट टीचर्स के ट्रांसफर के आवेदन में फंस रहा पेंच

-वेबसाइट की गड़बड़ी ने बढ़ाई टीचर्स की मुसीबत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गर्वनमेंट टीचर्स के ट्रांसफर के लिए आवेदन का प्रॉसेस शासन के निर्देश पर शुरू हो गया. लेकिन टीचर्स की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. टीचर्स के ट्रांसफर में इस बार विलेन की भूमिका ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट निभा रही है. सूबे में सोमवार से शुरू हुए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के पहले ही दिन वेबसाइट धड़ाम हो गई. आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए बड़ी संख्या में टीचर्स पूरी रात जागते रहे. लेकिन फिर भी सुबह तक उनको सफलता नहीं मिल सकी. मंगलवार को भी दिन भर ऐसी ही स्थिति बनी रही.

नहीं सबमिट हो रहे आवेदन

राम अवतार गुप्ता बताते हैं कि वह अपनी पत्नी के ट्रांसफर के लिए आवेदन भर रहे थे. सोमवार को आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही वह लगातार आवेदन करने के प्रयास में जुटे रहे. लेकिन मंगलवार की शाम तक उनको सफलता नहीं मिल सकी. ऑनलाइन आवेदन के दौरान पूरा फार्म भरने के बाद ओटीपी आती है. ओटीपी का कॉलम भरने के बाद आखिर में फार्म सबमिशन का प्रॉसेस पूरा करना होता है. पूरा मामला यहीं फंसा हुआ है. ओटीपी फिल करने के बाद जैसे ही सबमिशन के लिए क्लिक किया जाता है, पूरी प्रक्रिया वहीं पर रुक जाती है.

टेक्निकल प्रॉब्लम ने बढ़ाई मुसीबत

टीचर्स की मुसीबत को लेकर जब एडी माध्यमिक डॉ. मंजू शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने पहले तो ऐसा होने से इंकार किया. उसके बाद उन्होंने इस संदर्भ में लखनऊ में एनआईसी के अधिकारियों ने बात की. इसके बाद पता चला कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम शुरू हो गई. इसके चलते सबमिशन में दिक्कत आने लगी. इस गड़बड़ी की जानकारी होते ही टेक्निकल टीम जुट गई. मंगलवार की रात तक यह दिक्कत खत्म हो जाएगी. इसके बाद टीचर्स आसानी से आवेदन पूरा कर सकेंगे.

वर्जन

पत्नी का ट्रांसफर कराना है. इसके लिए लंबे समय से इंतजार कर रहा था. सोमवार रात तीन बजे तक कोशिश करता रहा, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.

-रामअवतार गुप्ता

ट्रांसफर के लिए कई महीनों से इंतजार था, लेकिन ऑडर के बाद भी अभी तक फार्म सबमिट नहीं हो सका. जबकि लास्ट डेट भी नजदीक है.

-रंजीता

Posted By: Vijay Pandey