शासन ने 54 आईपीएस व 18 पीपीएस अफसरों को प्रमोशन देते हुए नये साल की सौगात दी है.

54 आईपीएस अधिकारियों का प्रमोश्र

- 18 डीएसपी बने एडिशनल एसपी

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : शासन ने 54 आईपीएस व 18 पीपीएस अफसरों को प्रमोशन देते हुए नये साल की सौगात दी है। सोमवार को चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई डीपीसी में इन नामों को हरी झंडी मिल गई। जिसके बाद प्रमोशन का प्रस्ताव बनाकर सीएम योगी आदित्यनाथ को मंजूरी के लिये भेजा गया है।

28 एसएसपी बने डीआईजी
सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को चीफ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पांडेय की अध्यक्षता में आईपीएस व पीपीएस अफसरों की विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में 54 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन दिया गया है। इसके अलावा 18 पीपीएस अफसरों को भी प्रमोशन की सौगात मिली है। बताया गया कि 16 एसपी को एसएसपी पद पर, 28 एसएसपी को डीआईजी पद पर, 5 डीआईजी को आईजी, 4 आईजी को एडीजी व एक एडीजी को डीजी पद पर प्रमोट किया गया है। इसी तरह 18 डिप्टी एसपी को एडिशनल एसपी पद पर प्रमोट किया गया है।
यहां पढ़े अधिकारियों के नाम
बताया गया कि एसएसपी से डीआईजी पद पर प्रमोट होने वाले अफसरों में राजेश कुमार पांडेय, दीपक कुमार, उपेंद्र अग्रवाल, अखिलेश मीणा, सुभाष चंद्र दुबे प्रमुख हैं। इसी तरह डीआईजी से आईजी प्रमोट होने वालों में डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार त्रिपाठी, आशुतोष कुमार, ज्ञानेश्वर तिवारी हैं। वहीं, आईजी से एडीजी पद पर बीके सिंह, सुजीत पांडेय, डीके ठाकुर प्रमुख हैं। वहीं, डिप्टी एसपी से एडिशनल एसपी बनने वालों में एटीएस में तैनात दिनेश कुमार पुरी और एसटीएफ में तैनात सत्यसेन यादव के नाम उल्लेखनीय हैं।

Posted By: Inextlive