patna@inext.co.in

PATNA : राजधानी में दिनदहाड़े हथियार के बल पर प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण हो गया है. पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है. घटना के बाद एरिया में हड़कंप मच गया. पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने घटना के बाद आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाला. फुटेज में एक कार दिख रही है. कार पर भारत सरकार लिखा हुआ है. मामले की पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर निवासी 42 वर्षीय अवधेश ठाकुर प्रॉपर्टी डीलर है. रविवार सुबह करीब 7 बजे वो मछली खरीदने जा रहे थे. इस दौरान जैसे ही वो कनौजी रोड स्थित बेमानी टोला पहुंचे. वहां पर स्विफ्ट डिजायर कार आकर रुकी. कार में सवार चार लोग लोगों ने व्यापारी को खींच कर अपनी कार में जबरदस्ती बैठाने लगे. इस दौरान कारोबारी ने विरोध भी किया. जब तक लोग दौड़कर उसे बचाने के लिए आए. कार सवार बदमाश कारोबारी के लेकर भाग गए. इसके बाद लोग तत्काल थाने गए और वहां पर उन्होंने शिकायत की. पुलिस कारोबारी की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है.

एक दिन पहले हुआ था विवाद

परिवार के लोगों ने बताया कि एक दिन पहले किसी बात को लेकर प्रॉपर्टी डीलर के पार्टनर सतीश कुमार से विवाद हुआ था. बाद में लोगों ने दोनों के बीच समझौता करा दिया था. इसके बाद रविवार को अपहरण कर लिया गया. परिवार के बयान के आधार पर ही पुलिस ने सतीश कुमार और महेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बंद है कारोबारी का मोबाइल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अपहरण के बाद ही व्यापारी का मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया है. पुलिस के पास लोकेशन ट्रेस करने का मोबाइल ही सबसे बड़ा जरिया है लेकिन मोबाइल बंद होने के कारण पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है.

चार महीने में 185 अपहरण

पटना में आए दिन अपहरण की घटना होरी रहती है. पिछले चार महीने में 185 अपहरण की घटनाएं हो चुकी हैं. यानी औसतन हर रोज एक अपहरण की घटनाएं हो रही है. हालांकि ये राहत की बात है कि पछले चार महीने में फिरौती के लिए एक भी अपहरण की घटनाएं नहीं हुई है.

Posted By: Manish Kumar