- बंधक बनाकर दस लाख रुपये और 40 तोले सोना लूटा

- सीसीटीवी की डीवीआर निकालकर ले गए बदमाश

- आधा घंटे घर में रहकर बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

- एसएसपी, फोरेंसिक टीम, डॉग स्कवायड ने की जांच

- वारदात के बाद प्रॉपर्टी डीलर और बेटे का अपहरण करने की कोशिश

- दोबारा आकर फिर से वारदात को अंजाम देने की दी धमकी

Meerut: कंकरखेड़ा थाना एरिया के डिफेंस एंक्लेव में सोमवार सुबह प्रॉपर्टी डीलर के घर में घुसकर सात बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को गन प्वाइंट पर लेकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं डकैतों ने डीलर से घर पर मिलने वाले आए तीन लोगों को भी बंधक बनाकर उनसे रुपये, चेन अंगूठी भी उतरवा ली। आधा घंटे तक घर में रहे बदमाशों ने करीब दस लाख रुपये कैश, ब्0 तोले सोना लूटकर ले गए। सूचना पर एसएसपी ओंकार सिंह, फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की।

क्या है मामला

अशोक मारवाड़ी पुत्र महावीर प्रसाद निवासी बी ब्लाक डिफेंस एंकलेव मकान नंबर क्97 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। अशोक ने अपने घर के निचले हिस्से में एक ऑफिस बनाया हुआ है। सुबह अशोक ऑफिस में बैठे हुए थे। वहीं सुबह कुत्ते को घुमाने के बाद नौकर बॉबी पेड़ पौधों में पानी डाल रहा था। तभी एक बदमाश आया, जिसने बॉबी को गन प्वाइंट पर लेकर घर के अंदर प्रवेश कर लिया, इतने में महरुन रंग की एक आईटेन से छह बदमाश उतरे, जिन्होंने सबसे पहले ऑफिस में बैठे अशोक मारवाड़ी को गन प्वाइंट पर ले लिया। ऊपर बैठी अशोक की पत्नी रजनी ने शोर सुनकर कैमरे की वीडियो देखी तो वे डर गई और तुरंत ऊपर आने वाला शीशे का दरवाजा बंद कर लिया। बदमाश ऊपर पहुंचे तो रजनी से गेट खोलने को कहा। रजनी ने नहीं सुना तो बदमाश गेट तोड़कर अंदर घुस गए। रिश्तेदारों को फोन कर रही रजनी से मोबाइल छीनकर अपने पास रख लिया।

बना लिया बंधक

अशोक मारवाड़ी से मिलने के लिए सबसे पहले उनके दोस्त भाजपा नेता गणेश अग्रवाल के भाई बीके अग्रवाल पहुंचे तो बदमाशों ने बीके को भी बंधक बना लिया। बीके के साथ उसकी 9 माह की बेटी भी थी। विरोध करने पर बदमाशों ने गोली मारने की धमकी भी दी। बेटी का वास्ता देखकर बीके अग्रवाल ने अपनी गोल्डन चेन और सोने की दो अंगूठियां बदमाशों के हवाले कर दीं। इतने में ही नंगलाताशी निवासी लीलू आया तो बदमाशों ने उसे भी बंधक बना लिया और उससे क्8 हजार रुपये छीन लिए। उसके बाद राहुल पहुंचा तो उसे भी गन प्वाइंट पर लेकर मोबाइल छीन लिया।

कैश और ज्वैलरी समेटी

देखते ही देखते बदमाशों ने अशोक मारवाड़ी, पत्नी रजनी, साली अंजू, साडू संजय, बेटा तुषार उर्फ नवनीत, बेटी कनिका, शाली का बेटा क्रिस, नौकर बॉबी, रसोइया मिंटू, दोस्त बीके अग्रवाल, लीलू और राहुल को बंधक बना लिया। सभी के मोबाइल अपने कब्जे में करने के बाद बदमाशों ने गन प्वाइंट पर उन्हें ऊपर के कमरे में बंधक बना लिया। दो बदमाश नीचे खड़े रहे तो एक बदमाश ने गन प्वाइंट पर बंधक बनाए लोगों को कवर किया। बाकी चारों बदमाशों ने अलमारी में रखे दस लाख रुपये और ब्0 तोले सोना उठा लिया और सभी को कमरे में बंद करके फरार हो गए।

तोड़ना पड़ा दरवाजा

बदमाश तो वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए, लेकिन फैमिली मेंबर्स, नौकर और मित्र कमरे में ही बंद रहे। बीके, नीलू और राहुल ने मिलकर दरवाजा तोड़ा और बाहर आए। कंट्रोल रूम पर पुलिस को जानकारी दी। शहर में चेकिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। मौके पर पहुंचे एसएसपी ओंकार सिंह ने घटनाक्रम की जानकारी की। फोरेंसिक टीम, डॉग स्कवायड, क्राइम ब्रांच ने भी पूरी जानकारी की।

डीवीआर ले गए बदमाश

बदमाश कितने शातिर थे, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घर में यूं तो सीसीटीवी भी लगे हुए थे, लेकिन बदमाशों ने जाते वक्त डीवीआर निकाल लिया।

कप्तान साहब, गुंडा राज कायम है

मौके पर एसएसपी ओंकार सिंह को भाजपाइयों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, गुल्लू ठाकुर, गणेश अग्रवाल ने एसएसपी से कहा कि शहर में कानून का नहीं बल्कि गुंडों का राज कायम है। काूनन व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। जिस कारण व्यापारी और आमजन सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। विधायक ने चेतावनी दी यदि बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। इस दौरान गुल्लू ठाकुर ने कहा यदि पुलिस प्रशासन इस मामले में निष्क्रिय रहेगा तो वह बाजार बंद कर थाने में विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान विनय विरालिया, महेश सिंहल सहंसर पाल, ओपी सिंह, अमरदत्त शर्मा, संजय सोम आदि मौजूद रहें।

इन्होंने कहा

पूरा घटनाक्रम मेरे संज्ञान में है। मैं खुद मौके पर गया था। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। डाका डालने वाले गैंग पर वर्क किया जा रहा है। जल्द ही खुलासा करने के लिए एसओ कंकरखेड़ा को निर्देशित किया गया है।

-ओंकार सिंह

एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive