- हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर नगर आयुक्त व SP ट्रैफिक का पुतला फूंककर छात्रों ने दर्ज कराया विरोध

- कॉलेज के मेन गेट से मुर्दा स्टैंड हटाने की छात्रों ने की मांग

VARANASI:

विद्या के मंदिर के बाहर से मुर्दा स्टैंड हटाने में अब तक नाकाम साबित हुए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ छात्रों का गुस्सा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को नगर आयुक्त व एसपी टै्रफिक के रवैये से क्षुब्ध हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्रों ने उनका पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शित किया। कॉलेज के मेन गेट के बाहर संचालित अवैध मुर्दा स्टैंड हटाने की मांग को लेकर छात्रों ने उनके विरोध में जमकर नारेबाजी की। छात्रों के समर्थन में आसपास के दुकानदारों ने भी अपना विरोध दर्ज कराया। छात्रों का उग्र तेवर देख मुर्दा गाडि़यों के पहिए कॉलेज की तरफ नहीं बढ़ सके। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व छात्रसंघ अध्यक्ष शंभू बेनवंशी व छात्र नेता अमित विश्वकर्मा ने किया। इस दौरान बृजेश श्रीवास्तव, राहुल सिंह यादव, राजीत यादव, कृष्णा यादव विरेंद्र सिंह, निशांत, रवि, प्रशांत आदि शामिल रहे।

पब्लिक इश्यू पर टाल गए वादा

छात्रों ने ब्लेम लगाया कि नगर आयुक्त उमाकांत त्रिपाठी ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि मुर्दा स्टैंड हटाने को लेकर बहुत ही जल्द अभियान चलाया जाएगा। लेकिन अब तक उनके वादे को कहीं कोई अता-पता नहीं है। जबकि एसपी ट्रैफिक लालबहादुर ने इस मुद्दे पर छात्रों से दो टूक कहकर 'यह हमारा काम नहीं है' बोलकर अपना पल्ला झाड़ लिया था। मैदागिन एरिया में डेली लगने होने वाली ट्रैफिक प्रॉब्लम एसपी ट्रैफिक को नहीं दिखाई दे रही है। ट्रैफिक में फंसे स्टूडेंट्स व एंबुलेंस में पेशेंट्स की चीख पुकार उन्हें सुनाई नहीं दे रही है।

आंदोलन की लिख रहे इबारत

छात्र-छात्राओं, मरीजों, श्रद्धालुओं सहित व्यापारियों की परेशानियों का सबब बन चुके मुर्दा स्टैंड के नहीं हटने पर स्टूडेंट लीडर्स अपने आंदोलन को धार देने में जुट गए हैं। आगे की आंदोलन को धार देने के लिए मैदागिन एरिया के पब्लिक, व्यापारियों सहित स्टूडेंट्स की मंत्रणा जारी है। छात्र मुर्दा स्टैंड हटाने को लेकर आमादा हो चुके हैं लेकिन पता नहीं क्यों प्रशासन इस मामले पर चुप्पी साधे बैठा है।

Posted By: Inextlive