-एमएनएनआईटी में पूरे दिन हंगामा व प्रदर्शन, डायरेक्टर का किया घेराव

ALLAHABAD: मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में कई छात्रों की पिटाई करके उन्हें कमरे में बंद किए जाने का मामला वेडनसडे को गरमा गया। संस्थान के छात्रों ने घटनाक्रम को लेकर कैम्पस में जोरदार प्रदर्शन किया और डायरेक्टर का घेराव किया। छात्रों की मांग थी कि आरोपी चीफ वार्डेन के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। छात्र पूरे दिन और देर शाम तक कैम्पस में डटे रहे।

छात्रों ने लिया पीडि़तों का पक्ष

एमएनएनआईटी में बीटेक के तीन छात्रों को एक हास्टल के कमरे में नजरबंद किए जाने और उनकी पिटाई किए जाने से आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को कैम्पस में हल्ला बोल दिया। जुलूस की शक्ल में निकले छात्रों ने पहले मुख्य गेट को बंद करवाने की कोशिश की। इसके बाद छात्रों ने प्रशासनिक भवन का भी घेराव किया। छात्रों का कहना है कि बीटेक के छात्र शुभम, विमल और रजत को चीफ वार्डेन एके सिंह और उनके मातहतों ने जबरन मारा-पीटा है। जबकि संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि छात्र नशाखोरी में लिप्त पाए गए थे। इसलिए उनके साथ केवल सख्ती से पेश आया गया।

सकते में रहे आफिसर्स

इस बीच वेडनसडे को छात्रों के बीच पीडि़त बताए जा रहे छात्रों के पैरेंट्स भी पहुंचे। उनमें भी छात्रों के साथ हुई ज्यादती को लेकर आक्रोश रहा और वे आफिसर्स के रवैये पर तंज कसते रहे। छात्रों और अभिभावकों का रुख देखकर संस्थान के अधिकारी भी सकते में रहे। कोई अनहोनी न हो। इसके लिए कैम्पस में पुलिस बल भी तैनात रहा। फिलहाल तो पूरे मामले की जांच के लिए डायरेक्टर प्रो। पी। चक्रवर्ती के नेतृत्व में हुई बैठक में जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। इससे पहले डायरेक्टर ने सभी पक्षों से पूछताछ भी की।

Posted By: Inextlive