मांगों को लेकर यूजेवीएनएल मुख्यालय में किया प्रदर्शन

देहरादून: विद्युत डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मंडे को यूजेवीएनएल मुख्यालय में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने सीएम, सीएस, प्रमुख सचिव ऊर्जा सहित तीनों निगमों के मैनेजिंग डायरेक्टर्स को ज्ञापन भेजकर मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की.

मैनेजमेंट पर आरोप

डिप्लोमा इंजीनियर्स ने कहा कि ऊर्जा के तीनों निगमों में डिप्लोमा जूनियर इंजीनिर्या और प्रमोटेड असिस्टेंट इंजीनियर्स विगत कई वर्षा से लंबित मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर कार्यवाही नहीं हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूजेवीएनएल में सचिव ऊर्जा एवं निर्वाचन आयोग के आदेशों के वितरीत स्थानांतरण किए जा रहे हैं, जबकि कुछ इंजीनियर्स पांच से दस सालों से मुख्यालय और सुगम स्थानों पर तैनात हैं. आरोप लगाया कि चहेते इंजीनियर्स को ट्रेनिंग अथवा संबद्धता के नाम पर मुख्यालय में तैनात कर दिया गया है. यह व्यवस्था अन्य कर्मचारियों के अन्याय है.

ग्रेड पे व प्रमोशन की मांग

प्रदर्शनकारियों ने इंजीनियर्स को तीन वर्ष की सेवा पर 4800 ग्रेड वेतन देने, नौ, 14 व 19 साल वर्ष की सेवा पर एई, एसई और ईई का ग्रेड वेतन देने, रिक्त पदों पर तुरंत प्रोन्नति करने, उत्तराखंड शासन की अनुरूपता में जेई से एई के पदों पर पदोन्नति कोटा 40 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किए जाने की मांग की. प्रदर्शन करने वालों में अरविंद बहुगुणा, नितिन तिवारी, भानु जोशी उमाशंकर, विनीत सैनी, पंकज कुमार, हंसराज सैनी, नीतू, मीना, रेनू, मयंक गुप्ता, आदेश त्यागी आदि शामिल थे.

Posted By: Ravi Pal