भारतपाकिस्तान तनाव के चलते लाहौर से कराची शिफ्ट किए गए PSL के तीन मैच

2019-03-04T12:54:54+05:30

पाकिस्तान में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग के तीन मैच अब लाहौर में नहीं खेले जाएंगे। इन मैचों को कराची शिफ्ट किया गया। ये फैसला भारतपाक के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते लिया गया है।

कानपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव का असर अब पाकिस्तान सुपर लीग पर भी पड़ा है। आईपीएल की तर्ज पर पाकिस्तान में खेले जा रहे पीएसएल के तीन मैच पहले लाहौर में शेड्यूल थे मगर सुरक्षा कारणों से इन्हें कराची शिफ्ट किया गया है। इन मैचों के स्थान बदलने की एक वजह पाकिस्तान के एयरस्पेस का बंद होना भी है। पिछले चार दिनों से पाकिस्तान की करीब 400 फ्लाइटें प्रभावित हुई हैं। पाक अखबार डाॅन की मानें तो पाक एयरस्पेस आठ मार्च को खोला जाएगा, तब तक सभी फ्लाइटों की आवाजाही बंद रहेगी।

मुश्किल में फंसा पाक क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी का कहना है, 'यह काफी कठिन निर्णय है। हमने सभी फ्रेंचाइजी से मिलकर इस मसले पर बात की है और सभी ने साफ कहा कि ये मैच पीसीबी के स्टैंडर्ड के हिसाब से खेले जाएंगे।' बता दें पीएसएल के तय शेड्यूल के मुताबिक आखिरी के तीन मैच लाहौर और दो कराची में खेले जाने थे मगर अब भी कराची में ही आयोजित होंगे।
बंद हुआ था पीएसएल मैचों का प्रसारण
भारत-पाकिस्तान तनाव के चलते पीएसएल के सिर्फ मैच ही नहीं प्रसारण भी प्रभावित हो चुका है। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के विराध में रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट फैंस को करारा झटका दिया था। बता दें आईएमजी-रिलायंस मिलकर पाक में हो रही पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल मैचों का प्रसारण कर रहे थे। मगर अब भारत में हुए आतंकी हमले को देखते हुए आईएमजी-रिलायंस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ईमेल के जरिए इस बात की सूचना दी थी। मेल में लिख गया, 'पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कई भारतीय जवान शहीद हो गए। ऐसे में आईएमजी-रिलायंस अब पीएसएल मैचों के प्रसारण को तत्काल प्रभाव से बंद कर रहा है।'
पाकिस्तान से क्रिकेट रिश्ते तोड़ने की मांग को ICC ने ठुकराया, BCCI को लगा झटका
एशियन गेम्स में हो सकती है क्रिकेट की वापसी, भारत जीत सकता है गोल्ड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.