-मंगलवार को किसी भी पंप पर नहीं आया डीजल-पेट्रोल का स्टॉक

- पेट्रोल पंप डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने किया वैट का विरोध

ALLAHABAD:

अगर आपने बुधवार को कहीं दूर जाने का प्रोग्राम सेट किया है तो अपनी गाड़ी में मौजूद पेट्रोल पर ही भरोसा कीजिएगा। अगर आप सोच रहे हैं कि रास्ते में कहीं पेट्रोल फिल करा लेंगे तो आपको धोखा भी हो सकता है। दरअसल, यूपी गवर्नमेंट ने पेट्रोल पंप मालिकों के लिए वैट का जो नियम बनाया है उसके विरोध में पंप मालिकों ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल का उठान करने से इनकार कर दिया। उनके इस विरोध का असर बुधवार का दिखेगा। क्योंकि मंगलवार को उठान न होने से बुधवार को पंपों का तेल खत्म हो सकता है, जिससे पब्लिक को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

वैट का विरोध

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के झलवा स्थित डिपो से रोजाना इलाहाबाद के करीब 150 पेट्रोल पंपों के लिए डीजल और पेट्रोल के टैंकर रवाना होते हैं। मगर, मंगलवार को आईओसी के डिपो से एक भी टैंकर नहीं निकला। यूपी गवर्नमेंट के पेट्रोल पंप मालिकों के लिए बनाया गया वैट का नियम महंगा पड़ रहा है। वहीं नो इंट्री का समय भी घटाए जाने पेट्रोल पंप मालिकों में जबर्दस्त आक्रोश है। वैट के विरोध में इलाहाबाद पेट्रोल डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सोमवार को मीटिंग कर एक दिवसीय विरोध जताते हुए पेट्रोल और डीजल का उठान न करने का निर्णय लिया था।

खाली हो सकते हैं कई पंप

इलाहाबाद पेट्रोल डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मो। अशरफ अशफाक ने कहा कि मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट के करीब-करीब सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने डीजल-और पेट्रोल का उठान नहीं किया। झलवा डिपो से गाडि़यां नहीं निकलीं जिसकी वजह से असली क्राइसेस बुधवार को होगी।

Posted By: Inextlive