-ग्रामीणों ने पीट-पीटकर ली जान, मारा गया अजय कुख्यात

- कानून को हाथ में लेने का किसी को नहीं है अधिकार : एसपी

BIHARSHARIFF/PATNA: इस्लामपुर थाना के बरडीह गांव में बुधवार की देर रात चोरी करने घर में घुसे 5 चोरों में से तीन को ग्रामीणों ने घेरकर अधमरा कर दिया। सुबह सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक चोर अजय कुमार की मौत हो गई। दो अन्य चोर सद्दाम और संटू कुमार की गंभीर हालत को देखते हुए पीएमसीएच रेफर किया गया। गुरुवार की शाम सद्दाम की पीएमसीएच में मौत हो गई। पीएमसीएच के डॉक्टरों ने संटू कुमार की हालत नाजुक बताई है।

16 दिन बाद फिर भीड़ का तांडव

नालंदा जिले में राजद नेता इंदल पासवान हत्याकांड के बाद महज 16 दिन में हत्यारी भीड़ ने दूसरी बार दो लोगों की पीट-पीटकर जान ले ली है। ग्रामीणों के अनुसार अजय कुमार, मो। सद्दाम व संटू कुमार दो साथियों के साथ सिद्धेश्वर प्रसाद के मकान व मनोज कुमार के घर में चोरी की नीयत से घुसे थे। शोरगुल सुनकर लोग जाग गए। ग्रामीणों से बचने को चोर एक खेत में गड्ढे में छिप गए। ग्रामीणों ने तीन को दबोच लिया और लाठी-डंडे व ईट से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। मौका पाकर दो चोर फरार हो गए। सूचना पर इस्लामपुर थाना पुलिस पहुंची और गंभीर रूप से जख्मी तीनों को सदर अस्पताल पहुंचाया।

कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। तीनों चोरी करते पकड़े गए थे तो उन्हें पुलिस के हवाले करना चाहिए था। पुलिस भीड़ में शामिल लोगों की पहचान कर रही है। जो लोग मॉब ¨ल¨चग में शामिल पाए जाएंगे उन्हें गिरफ्तार कर कानूनसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

-सुधीर कुमार पोरिका, एसपी, नालंदा

Posted By: Inextlive