PATNA: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का महाअभियान 'करंट मारता बिजली बिल' अब सीएम के दरवाजे तक पहुंच गया है। इसमें शिकायतकत्र्ता ने लिखा है कि सब मीटर लगाना नियम विरूद्ध है। मकान मालिक इसका धड़ल्ले से वे प्रयोग कर रहे हैं। सरकार बिजली बिल के नाम पर मनमानी को लेकर रोक लगाए। इसमें मनमानी करने वाले मकान मालिकों पर सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके साथ ही पूरे बिहार में एक बिजली दर को प्रभावी तरीके से लागू करने की मांग की गई है। जानकारी हो कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इस महाअभियान की शुरूआत 16 दिसंबर से शुरू की थी। इसके बाद से लगातार हर दिन ढेरों शिकायतें मिलने लगी।

खबर छपी तो मच गया हड़कंप

बिजली बिल की मनमानी करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ शिकायत का मामला दर्ज होने की खबर के साथ ही हड़कंप मच गया है। इस शिकायत का आधार इलेक्ट्रिसिटी एक्ट, 2003 और बिहार इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड, 2007 है। इन दोनों कानूनी प्रावधानों में यह स्पष्ट उल्लेख है कि बिना परमीशन सब मीटर लगाना ही अपराध है।

कई विभागों में पहुंची शिकायत

इस महाअभियान का असर है कि यह मामला सीएम ऑफिस के साथ- साथ कई विभागों में पहुंच गया है। शिकायत करने वाले तोशियाष संस्था के सचिव सौरभ कुमार ने कहा कि जो इस समस्या से पीडि़त हैं उसे आवाज उठानी चाहिए। सीएम ऑफिस के साथ ही राजभवन, बिहार मानवाधिकार आयोग, निगरानी विभाग और ऊर्जा विभाग के लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को भी शिकायत भेजी गई है।

Posted By: Inextlive