PATNA : पटना में लोग अब पुलिस के भरोसे नहीं बैठ रहे हैं। पुलिस का काम वो खुद ही करने लगे हैं। ऐसा लगता है कि लोगों का पुलिस से भरोसा उठ गया है। ऐसे में एक नहीं दो नहीं बल्कि दर्जनों केस आ रहे हैं जिसमें लोग पुलिस थाने जाने के बजाए खुद से आरोपियों को पकड़ रहे हैं और उन्हें पुलिस के हवाले सौंप रहे हैं। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर अब सवालिया निशान खड़ा होने लगा है।

गंभीर नहीं पुलिस

लोगों का कहना है कि पटना पुलिस आम तौर पर तो पहले चोरी का मामला दर्ज करने में आनाकानी करती है। अगर पुलिस ने मामला दर्ज भी कर लिया तो उसे ठंडे बस्ते में डाल देती है। जांच के नाम पर दौड़ाती रहती है। ऐसे में लोग पहले तो कुछ दिनों तक थाने का चक्कर लगाते हैं बाद में थक हार कर बैठ जाते हैं। ऐसी स्थिति में पब्लिक पुलिस थाने में जाने से बेहतर खुद चोर को पकड़ने का प्रयास करती है। चोरी के मामले कई मामले में लोगों ने खुद ही चोर को पकड़ा।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा चोर

अगमकुआं थाना क्षेत्र में 15 फरवरी की रात भूतनाथ रोड स्थित राजेश कुमार की किराना दुकान का ताला तोड़ कर चोरों ने लगभग दो लाख की संपत्ति चुरा ली। चोरी की सूचना मिलते ही दुकानदार व नागरिक आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने सीसीटवी फुटेज खंगाला और एक चोर को पहचान लिया। इसके बाद आरोपी चोर को पकड़ कर पीटने लगे। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से सामान भी बरामद किया।

खुद ही बाइक चोर को तलाश लिया

पीरबहोर थाना क्षेत्र में भवर पोखर पक्का कुआं निवासी राज कुमार पिता अशोक प्रसाद 20 फरवरी को अपने घर के बाहर बाइक खड़ी किए। करीब आधे घंटे बाद जब वो घर से बाहर आए तो देखा कि बाइक नहीं है। इसके बाद उन्होंने पास में लगे सीसीटीवी कैमरा देखा। उसमें चोर का हुलिया मिला। उसी आधार पर चोर की तलाश करने लगे। रात करीब 9 बजे उसी कपड़े में चोर उन्हें मिल गया और उन्होंने उसे पकड़ लिया। बाद में उसके पास से बाइक भी बरामद हो गई। बाइक अभी थाने में खड़ी है।

Posted By: Inextlive