Pulwama Terror Attack शहीद के परिवारवालों को एक करोड़ देगी मध्य प्रदेश सरकार झारखंड ने भी किया आर्थिक मदद का ऐलान

2019-02-15T04:10:51+05:30

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए मध्य प्रदेश के अश्विनी कुमार काछी के परिजनों को एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा भी की है।

कानपुर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद (आतंकी संगठन) के आतंकियों ने कार बम से सीआरपीएफ के एक काफिले में शामिल बस को उड़ा दिया। इस हमले  में सीआरपीएफ के 41 जवान शहीद हो गए। उनमें मध्य प्रदेश के अश्विनी कुमार काछी और झारखंड के कुछ लोग भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इस आतंकी हमले में शहीद हुए काछी के परिवारवालों को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'पुलवामा आतंकी हमले में शहीद मप्र के जबलपुर के सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं। मप्र सरकार द्वारा शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये, एक आवास एवं परिवार के 1 सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। दुख की इस घड़ी में हम शहीद परिवार के साथ हैं।'

शहादत को नमन..!
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद मप्र के जबलपुर के सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं।
मप्र सरकार द्वारा शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये, एक आवास एवं परिवार के 1 सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।
—दुख की इस घड़ी में हम शहीद परिवार के साथ हैं।

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) February 15, 2019

झारखंड सरकार का ऐलान
मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इस आतंकी हमले में शहीद हुए झरखंड के वीर जवान विजय सोरेंग के परिवारवालों को सांत्वना के साथ साथ 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इसके  साथ सीएम ने सीआरपीएफ जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है। हमले की निंदा करते हुए दास ने कहा कि देश आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगा। बता दें कि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी इस आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के लोगों के लिए अहम घोषणाएं की हैं। सीएम योगी ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा सभी शहीद जवानों के घरवालों को एक-एक सरकारी नौकरी दी जाएगी।

 

Pulwama Terror Atack : मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, गुस्से में देश


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.