हर माह की 15 व 25 तारीख हुई फिक्स, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक ने जारी किया निर्देश

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: विद्युत बिल देने में बरती जा रही मनमानी से उपभोक्ताओं को निजात मिलने वाली है। उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करने के लिए पावर कॉरपोरेशन ने पुख्ता प्लान तैयार किया है। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अतुल निगम की ओर से जारी निर्देश के अनुसार अब प्रत्येक माह की पच्चीस तारीख तक हर हाल में उपभोक्ताओं को विद्युत बिल दे दिया जाएगा।

तीन दिन में निस्तारित होगी समस्या

प्रबंध निदेशक ने कहा है कि विद्युत बिजल से जुड़ी उपभोक्ताओं की शिकायतें हरहाल में तीन दिन के भीतर निस्तारित की जाय। चेतावनी दी है कि इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अफसरों या कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी की मानें तो इस व्यवस्था का उद्देश्य यह है कि उपभोक्ता प्रत्येक माह की अंतिम तारीख तक अपने विद्युत बिल का भुगतान कर सकें। कॉरपोरेशन के मुख्य अभियंता एमसी शर्मा ने शहरी और ग्रामीण इलाकों के सभी डिवीजन के अधिशाषी अभियंताओं को नई व्यवस्था पर अमल के निर्देश दिए हैं। बमरौली डिवीजन के अधिशाषी अभियंता जीसी यादव के मुताबिक व्यवस्था अगस्त महीने से प्रभावी होगी।

नोट

- जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन दस किलोवाट के होंगे उनके बिल महीने की पंद्रह तारीख तक भेजे जाएंगे

- जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन दस किलोवाट से कम होंगे उनके बिल पच्चीस तारीख तक भेजे जाएंगे

- नया कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को अब दो महीने के भीतर बिजली के बिल भेजने की व्यवस्था की गई है।

बिजली के बिल को लेकर प्रत्येक डिवीजन के सब स्टेशनों पर शिकायतें आती रहती थी। इसी को देखते हुए प्रबंध निदेशक की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। अगस्त से यह व्यवस्था प्रभावी होगी। ताकि उपभोक्ताओं की विद्युत बिल संबंधित शिकायतें निस्तारित हो सकें।

ओपी मिश्रा, अधिशाषी अभियंता, विद्युत नगरीय वितरण खंड, म्योहाल

Posted By: Inextlive