- सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्रि बैडमिंटन टूर्नामेंट

- दूसरे दिन, के श्रीकांत, पी कश्यप, ज्वाला गट्टा और अश्रि्वनी पोनप्पा प्री क्वार्टर फाइनल में

- अजय जयराम हुए उलटफेर का शिकार

LUCKNOW: सै। मोदी बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मेजबान इंडिया टीम के दिग्गज खिलाडि़यों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। पहले दिन के शो में भारतीय बैडमिंटन के खिलाडि़यों ने जलवा बिखेरा। साल की शुरुआत में मलेशिया में खिताबी जीत दर्ज करने वाली पीवी सिंधू ने जहां वीमेन सिंगल्स में जीत दर्ज की वहीं वीमेन डबल्स में भारतीय जोड़ी ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने भी आसान जीत दर्ज कर प्री क्वार्टर में जगह बना ली है। मेन सिंगल्स में के श्रीकांत ने भी अपना मुकाबला जीत लिया है। देर शाम को खेले गए मुकाबलों में पहली वरीयता प्राप्त के। श्रीकांत के साथ ही पी। कश्यप ने भी टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। भारतीय शटलर श्रेयांस जयसवाल और हर्षिल दानी ने बड़ा उलटफेर किया और अंतिम 16 में जगह बना ली है। टूर्नामेंट एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पांचवी वरीयता प्राप्त एचएस प्रणय को गैरवरीय खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

सिंधू ने मुखर्जी को हराया

गोमती नगर स्थित यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेली जा रही सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्रि बैडमिंटन टूर्नामेंट में पीवी सिंधू का मुकाबला अपने वतन की रिया मुखर्जी से हुआ। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए सिंधू का खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। 21 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू ने रिया को एक तरफा मुकाबले में 21-6, 21-7 से हरा कर अंतिम 16 में जगह बना ली है। मेन सिंगल्स में श्रीकांत ने दो गेम में मलेशिया के जो वेन सोंग को आसानी से हराया। पहले गेम में तो थोड़ देर दोनों खिलाडि़यों में संघर्ष देखने को मिला। पहले गेम में श्रीकांत ने जो वेन को 21-18 से हराया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने 21-4 से जीत दर्ज की। भारत के एचएस प्रणय मेन ड्रा में उलटफेर के शिकार हो गए। पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय को चीन के युवा खिलाड़ी हुआंग यूचिंग वे रोमांचक मुकाबले में 21-12, 21-17 से हरा दिया।

कश्यप को जीत के लिए करना पड़ा संघर्ष

मेन ड्रॉ के मुकाबले में कश्यप को जीत लिए खासा संघर्ष करना पड़ा। सिंगापुर के जी लिआंग डेरेक वोंग के खिलाफ दूसरा गेम वह गंवा बैठे थे। एक घंटा आठ मिनट तक चले मुकाबले में कश्यप ने जी लिआंग 21-14, 28-26, 21-17 से हराया। हर्षल दानी ने बेहतरीन स्मैश और ड्राप के साथ 15वीं वरीय भारत के बी, साई प्रणीत को कड़े संघर्ष में 14-21, 21-17, 21-16 से हरा दिया।

उलटफेर का शिकार हुए अजय जयराम

बुधवार को भारत के अजय जयराम और एचएस प्रणय उलटफेर के शिकार हुए। पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय को चीन के युवा खिलाड़ी हुआंग यूचिंग वे आसानी ने 21-12, 21-17 से हराया। समीर वर्मा को दूसरे राउंड में चीन के हुआंग यूजिंग ने 19-21, 21-12, 21-17 से मात दी।

ज्वाला-अश्विनी ने किया उलटफेर

भारत की ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोन्नपा की स्टार जोड़ी ने अपने शानदार खेल की बदौलत बड़ा उलटफेर किया। इस जोड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त इंग्लैंड हीथर ओलिवर औरा लॉरेन स्मिथ की जोड़ी को दो गेम में आसान शिकस्त देकर उन्हें चैम्निपयनशिप की दौड़ से बाहर कर दिया। 25 मिनट तक चलते गेम में ज्वाला गट्टा और अश्रि्वनी पोनप्पा ने 21-6, 21-14 से आसान जीत दर्ज की।

झलकियां

- और जब गुल हो गई बिजली

सै। मोदी बैडमिंटन चैम्पियनशिप लेकर आयोजक कितने सजग है इस बात का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि मुकाबलों के दौरान यूपी बैडमिंटन अकादमी अंधेरे में डूब गई। बैडमिंटन अकादमी के सभी कोर्ट पर विभिन्न देशों के खिलाड़ी जीत के लिए जुटे थे। शाम को लगभग पांच बजे अकादमी के हॉल में अंधेरा छा गया। अंधेरा होते ही दर्शकों को खिलाडि़यों के मोबाइल जगमगा उठे। लगभग पांच मिनट हाल में लाइट आई।

दर्शकों का टोटा

- सै। मोदी बैडमिंटन चैम्पियनशिप में एक तो स्टार खिलाडि़यों के शामिल ना होने से जहां पहले ही इसकी चमक फीकी हो गई थी वहीं मेजबान टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इस चैम्पियनशिप में गिने-चुने ही हैं। ऐसे में बुधवार को यहां पर दर्शकों का टोटा देखने को मिला। वीवीाआईपी से लेकर सामान्य दर्शकों के लिए बनी दीर्घा खाली ही पड़ी रही। वीवीआईपी गैलरी में आयोजक ही जमे रहे। जबकि प्रीमियर बैडमिंटन लीग में यहां पर दर्शकों की मारा मारी रही।

Posted By: Inextlive