इश्क के लिए मरते-मारते दिखेंगे नेता जी

- आज रिलीज होगी प्यार मोहब्बत जिंदाबाद, गिनीज बुक में जा सकती है फिल्म

- बिहार के दो मिनिस्टर्स, 12 एमएलए, एक एक्स एमपी और दो एक्स एमएलए ने की है एक्टिंग

एक्स एमएलए रणवीर यादव ने फिर से उठा ली कार्बाइन। अनंत सिंह ने भी बंदूक थाम लिया है। कृष्णा यादव और भगीरथी देवी भी कम तैस में नहीं हैं। दोनों के हाथ में बंदूक। बीजेपी एमएलए ऊषा विद्यार्थी घायल हो गईं। उनका सिर लहूलुहान हो गया। एक्स एमएलए सोमप्रकाश जब दारोगा की वर्दी में आए, तो फिर नजारा ही कुछ और हो गया। पढि़ए खास रिपोर्ट

pranay.priyambad@inext.co.in

PATNA: राजनीति करने वाले हर नेता की अपनी छवि होती है। उस छवि को देखने की इच्छा हर किसी की होती है। यह पूरा-पूरी तो नहीं, पर कुछ-कुछ सच और कुछ-कछ फिल्मी अंदाज में ये सब नजर आया। ऐसे नेता फिल्म में उतरे तो दबंगई भी दिखी और प्यार-मोहब्बत भी। बिहार के सिनेमाघरों में यह फिल्म आप भी देख सकते हैं। खास बात यह कि बिहार की ये फिल्म गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की ओर है। यह पहली बार होगा कि एक फिल्म में क्ख् एमएलए और दो मिनिस्टर्स दिखेंगे और वे भी सब के सब बिहारी। यानी बिहारी एमएलए का बिहारी तड़का लिए भोजपुरिया फिल्म। मजेदार बात ये कि अश्लील गाने लिखने के लिए मशहूर गायक विनय बिहारी ने यह पारिवारिक फिल्म बनाई है। विनय बिहारी अब बिहार के आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट के मिनिस्टर भी हैं, यानी मंत्री जी की भोजपुरिया फिल्म में कई एमएलए और मिनिस्टर्स एक साथ दिखेंगे। फिल्म चलेगी कि नहीं यह अभी से कहना मुश्किल है, लेकिन ये साफ है कि फिल्म कई वजहों से गिनीज बुक में जाएगी। जेडीयू और बीजेपी के बीच अब जिस तरह के रिश्ते हो गए हैं, उस वजह से भी फिल्म दिलचस्प होगी। रीयल लाइफ में आर-पार की लड़ाई और फिल्म में गजब की यारी।

फिल्म में क्या है

एक महादलित की बेटी को अगड़ी जाति के बेटे से प्यार हो जाता है। यानी हीरो पवन सिंह और हीरोईन पाखी हेगड़े को प्यार हो जाता है। इसके बाद वही होता है, जो सोसाइटी में ज्यादातर बार दिखता है। आर-पार की लड़ाई और जात-पात का खेल। ऐसे में कैसे सभी एमएलए प्यार-मोहब्बत जिंदाबाद करते हैं, यही है फिल्म प्यार मोहब्बत जिंदाबाद में। आर्ट एंड कल्चर मिनिस्टर विनय बिहारी हीरोइन के भाई हैं। ब्रजेश त्रिपाठी हीरो के चाचा हैं जो विलेन हैं। ऊषा विद्यार्थी हीरो की मां हैं। मां की मौत के बाद लड़की हिमाचल के कुल्लू मनाली अपने भैया भाभी के यहां चली जाती है। वहीं पलती-बढ़ती है। भाई ने ही पढ़ाया। पिता ने बेटी को शादी के लिए गांव लाया और गांव में लड़का एक लड़के के प्यार के चक्कर में पड़ जाती है।

कहां हुई सूटिंग

कुल्लू मनाली, दिल्ली, आगरा, मुंबई, बेतिया, राजगीर, बाल्मीकिनगर में फिल्म की सूटिंग हुई। फिल्म की 80 परसेंट सूटिंग बिहार में हुई। 80 परसेंट एक्टर भी इसमें बिहार के हैं। बिहार के दो मिनिस्टर्स, क्ख् एमएलए, एक एक्स एमपी और दो एक्स एमएलए हैं।

कितने आए खर्च

फिल्म बनाने में लगभग सवा करोड़ रुपए खर्च हुए। डेढ़ साल लगे इस फिल्म को बनाने में। पॉलिटिकल बैकग्राउंड से आने वाले कलाकारों ने समय अपनी सुविधा से दिया। सबसे खास बात ये कि इन कलाकारों ने एक्टिंग के लिए रुपए नहीं लिए।

बाहर पॉलिटिक्स, फिल्म में एक्टिंग

विनय बिहारी- इंडिपेंडेंट एमएलए लौरिया व मिनिस्टर, आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट

अनंत सिंह- जेडीयू एमएलए, मोकामा

पूनम देवी- जेडीयू एमएलए, खगडि़या

रणवीर यादव- एक्स एमएलए

ललन राम- जेडीयू एमएलए, कुटुंबा

श्यामदेव पासवान- बीजेपी एमएलए, गया

राजेश सिंह- जेडीयू एमएलए, बाल्मिकीनगर

भागीरथी देवी- बीजेपी एमएलए, रामनगर

सोम प्रकाश- एक्स इंडिपेंडेंट एमएलए, ओबरा

प्रदीप कुमार- जेडीयू एमएलए, वारसलीगंज

जवाहर प्रसाद- बीजेपी एमएलए, रोहतास

ऊषा विद्यार्थी- बीजेपी एमएलए, पालीगंज

सुमित सिंह- जेडीयू एमएलए, चकाई

श्रवण कुमार- जेडीयू एमएलए, नालंदा व रूरल वर्क मिनिस्टर

वैजनाथ महतो- जेडीयू एक्स एमपी, बाल्मिकीनगर

चंचला बिहारी- एक्स जिला परिषद् उपाध्यक्ष, पं। चंपारण व विनय बिहारी की पत्नी

कृष्णा देवी-जिला परिषद् अध्यक्ष, खगडि़या

कार्बाइन कांड याद आएगा आपको

नीतीश कुमार की अधिकार यात्रा में एक्स एमएलए और खगडि़या एमएलए पूनम देवी के पति ने कैसे कार्बाइन लहरायी थी, आपको याद होगी। ये चर्चित खबर हुई थी। तब नीतीश कुमार ने कहा था कि रणवीर यादव नहीं होते, तो वे स्टेज तक भी नहीं पहुंच पाते। फिल्म में एक बार फिर रणवीर यादव कार्बाइन लहराते हुए नजर आएंगे। हां, तब मकसद कुछ और था अब कुछ और।

सिर फूटने की कहानी याद आएगी

रीयल लाइफ का सच ये है कि जिस दिन बीजेपी और जेडीयू की दोस्ती टूटी थी, उसके एक दिन बाद ही वीरचंद पटेल पथ जिसपर बीजेपी और जेडीयू का दफ्तर भी है, में दोनों पार्टियों के बीच खूब लाठियां चली थीं। जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन को चोट आयी थीं और उनके भाई राजीव कुमार डब्लू का सिर लहुलुहान हो गया था। फिल्म में बीजेपी एमएलए ऊषा विद्यार्थी का सिर लहुलूहान हो गया। फिल्म के पोस्टर में भी ऊषा विद्यार्थी के सिर पर पटिट्यां बंधी दिखती हैं।

ख्0 को बिहार के भ्0 से ज्यादा सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी। अपनी इस फिल्म की कहानी को लेकर मैं दस से ज्यादा फिल्म प्रोड्यूसरों से मिला। सबने मसाला फिल्म की डिमांड की। इसके बाद मैंने बीड़ा उठाया। मैं देखना चाहता हूं कि सपरिवार देखने वाली फिल्म बनाने पर दर्शक मिलते हैं कि नहीं। रोमांटिक फिल्म को इस तरह से बनाया है कि पूरा परिवार देख सके। एक सोशल मैसेज देने की कोशिश की है। ये फिल्म नहीं चली, तो फिर ऐसी फिल्में नहीं बनाऊंगा।

विनय बिहारी, फिल्म प्रोड्यूसर व मिनिस्टर आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट, बिहार गवर्नमेंट

Posted By: Inextlive