क्त्रड्डठ्ठष्द्धद्ब : टीचर को बिना किसी नोटिस के स्कूल से निकालने और मारपीट किए जाने का एक मामला कोतवाली थाना पहुंचा है। कचहरी रोड स्थित क्वींस लैंड पब्लिक स्कूल की टीचर संध्या चौधरी ने बुधवार को स्कूल के प्रिंसिपल जय चौधरी और वाइस प्रिंसिपल माया राहा के खिलाफ मेंटल और फिजिकल हैराशमेंट का कंप्लेन कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। इसी मामले में दूसरे पक्ष की ओर से भी थाने में आवेदन दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

कचहरी रोड स्थित जयपाल सिंह स्टेडियम के पास रहनेवाली संध्या चौधरी ने करीब पांच महीने पहले बतौर टीचर क्वींस लैंड पब्लिक स्कूल ज्वाइन किया था। उसने अपने बेटे प्रियांश चौधरी का भी एडमिशन इसी स्कूल में करा दिया। संध्या ने बताया कि पिछले दिनों स्कूल में हुए एक टेस्ट में उसके द्वारा पढ़ाए गए सिलेबस से बाहर के क्वेश्चंस पूछे गए। इसपर स्टूडेंट्स ने एतराज जताया। इसे लेकर पांचवी क्लास के स्टूडेंट निखिल ने वाइस प्रिंसिपल माया सिन्हा से पूछा तो उसने सभी के सामने उसकी पिटाई कर दी। निखिल को कॉरपोरल पनिशमेंट दिए जाने की बात पर जब एतराज जताया तो मुझे टीचिंग सेक्शन से हटाकर मैनेजमेंट सेक्शन भेज दिया गया। इस घटना के दूसरे दिन जब स्कूल गई, तो मुझे कोई काम की कोई जिम्मेवारी नहीं दी गई। इसके बाद मैंने स्कूल जाना बंद कर दिया। इस बीच स्कूल में पढ़ रहे मेरे बच्चे प्रियांश को भी कॉरपोरल पनिशमेंट दिया जाने लगा। उसे स्कूल में डांट के साथ धमकाया भी जाता था।

प्रिंसिपल ने की मारपीट

अपने बच्चे प्रियांश को स्कूल में कॉरपोरल पनिशमेंट मिलने के बाद संध्या अपने हसबैंड के साथ प्रिंसिपल से मिलने गई। संध्या ने बताया कि जब उन्होंने प्रियांश को पनिशमेंट देने व स्कूल से निकाले जाने के बाबत जानकारी मांगी तो प्रिंसिपल ने हाथापाई शुरू कर दी। इस दौरान मेरे पैर में चोट लग गई। संध्या ने यह भी बताया कि स्कूल की लेडी टीचर्स को साथ में लंच करने व हैंगआउट के लिए प्रिंसिपल दबाव बनाते हैं। जो टीचर्स इसका विरोध करती हैं, उन्हें टॉर्चर किया जाता है।

Posted By: Inextlive