- मौत के पांच दिन बाद आया एलएलबी का रिजल्ट

- बाराबंकी के कुर्सी रोड पर मिली थी हत्या में यूज की गई स्कार्पियो गाड़ी

- गाड़ी में खून से सना बेलचा और सूफियान की मिली बेल्ट

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : घर से एलएलबी का एग्जाम देने निकला सूफियान फ‌र्स्ट डिविजन में पास हो गया, लेकिन वह जिंदगी की रेस हार गया. 6 मार्च को सूफियान खुर्रम नगर स्थित फॉरेस्ट एरिया में गंभीर रूप से घायल मिला था. 12 घंटे बाद भी उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. पुलिस का दावा है कि उसकी हत्या उसके ही दोस्तों ने ही की थी. बताया जा रहा है कि पहले कॉल करके बुलाया और पीट पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया. उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया. सूफियान के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगों को नामजद किया है. जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस ने हत्या में यूज की गई स्कॉर्पियो गाड़ी भी बाराबंकी से बरामद कर की है.

एग्जाम देकर लौट रहा था छात्र

इंदिरानगर स्थित पंतनगर खुर्रम नगर निवासी स्व. जमीलुद्दीन का बेटा सूफियान रजा खान (24) टांडा अकबरपुर से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था. वह एलएलबी सेकंड ईयर का छात्र था और एग्जाम देने के लिए घर से निकला था. उसका सेंटर फैजाबाद स्थित एक कॉलेज में था. 6 मार्च को वह एग्जाम देकर घर लौट रहा था. रास्ते में ही देरशाम उसके मोबाइल पर दोस्तों का फोन आया. इस पर वह उनसे मिलने खुर्रमनगर चौराहा चला गया. जहां उसके दोस्तों ने उसकी हत्या कर दी.

कार सवारों ने किया था अगवा

भाई तनवीर के अनुसार युवकों ने सूफियान को जबरन कार में बैठा लिया और सूनसान जगह पर ले जाकर उसे मारापीट. धारदार हथियार से उसके ऊपर वार किया और उसके हाथ पैर भी तोड़ दिए. मरा समझ कर जंगल में रोड किनारे उसे फेंक कर चले गए थे.

पुरानी रंजिश में हमला

भाई तनवीर की तहरीर पर इंदिरानगर पुलिस ने कल्याणपुर निवासी तीन सगे भाई मुशीर गाजी, नतीम गाजी, यासिर गाजी के साथ रेहान पहाड़ी, आदिल सिद्दिकी, राजू गद्दी और आयुष यादव के खिलाफ अपहरण कर हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने एक आरोपी राजू गद्दी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश में दबिश दी रही है.

गाड़ी में मिले हैवानियत के सुराग

पुलिस ने बुधवार को बाराबंकी के कुर्सी रोड के पास से वह गाड़ी भी बरामद कर ली जिससे सूफियान को अगवा किया गया था. गाड़ी में पुलिस को खून से सना बेलचा मिला है. इसके अलावा आरोपी राजू गद्दी की जैकेट और सूफियान की बेल्ट बरामद हुई है. खून से सने बेलचा को पुलिस ने फॉरेसिंक जांच के लिए भेज दिया है.

पिता का सपना पूरा करना चाहता था

सूफियान परिवार में बड़ा बेटा था. वह एलएलबी का छात्र था. उसके पिता जमीलुद्दीन की 4 साल पहले मौत हो चुकी है. पिता हाईकोर्ट में एडिशनल गवर्नमेंट एडवोकेट थे. मां खुर्शीद फातिमा की 2013 में बीमारी के चलते मौत हो चुकी है. परिवार में चार भाई इरशाद (17), सदाब (18), दानिश (13) व दो बहनें सेनूर फातिमा (22) व शाहिन फातिमा (12) हैं. सुफियान और उसके भाई बहन अपने ताऊ के साथ रहते हैं. वह अपने पिता का सपना पूरा करना चाहता था. दो दिन पहले उसका रिजल्ट आया. वह फस्ट डिविजन से पास हुआ था. रिजल्ट देख पूरा परिवार सदमे में है.

Posted By: Kushal Mishra