-स्कूल और कॉलेजों में दी जाएगी सेफ्टी की जानकारी

-दंगाईयों से निपटने के लिए जल्द शुरू होगा नन लेथल वेपन का यूज

JAMSHEDPUR : कंट्री में महिलाओं के प्रति बढ़ते क्राइम ने रैफ को भी चिंतित कर दिया है। अब रैफ द्वारा स्कूल-कॉलेजों में अवेयरनेस कैम्प लगाने की तैयारी कर रहा है। यह बात सुंदरनगर स्थित रैफ के क्0म् बटालियन पहुंची रैफ की डीआईजी मालिनी अग्रवाल ने कही। वे कैम्प का इंस्पेक्शन करने यहां पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि रैफ की महिला जवानों द्वारा स्कूल व कॉलेज में जाकर महिलाओं को अपनी सुरक्षा की जानकारी दी जाएगी।

बनेगी रैफ की भ् नइर् कंपनियां

डीआईजी ने कहा कि फिलहाल कंट्री में रैफ की क्0 कपंनियां हैं। इसे ज्यादा से ज्यादा दुरुस्त करने के लिए भ् नई कंपनियां भी बनाई जाएंगी। इसकी तैयारी भी शुरू हो गई और जल्द ही इसका गठन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रैफ का उद्देश्य कम से कम नुकसान में दंगे जैसी सिचुएशन को कंट्रोल किया जा सके। इसी तर्ज पर रैफ का काम भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तर फॉरेन में कम नुकसान पर ही दंगों को कंट्रोल कर लिया जाता है, उसी तरह कंट्री में भी करने पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि दंगाईयों से निपटने के लिए रैफ द्वारा नन लेथल वेपन (बॉडी को नुकसान नहीं पहुंचाने वाले वेपंस) का यूज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वेपन का जल्द ही यूज होने लगेगा।

पेशावर की घटना पर जताया दुख

मालिनी अग्रवाल ने पेशावर में आर्मी स्कूल में हुई घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद पूरी कंट्री में रैफ कैम्प पर सेफ्टी का खयाल रखा जा रहा है। मौके पर रैफ क्0म् बटालियन के कमांडेट पी कुजूर, सेकेंड कमांड ऑफिसर सीमा टौलीया, डिप्टी कमांडेंट विजय शंकर, एसके सविता, मनोज कुमार व गुलशन तिर्की सहित अन्य प्रेजेंट थे।

Posted By: Inextlive