-यूपी बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किया शिड्यूल

-10वीं के कम्पार्टमेंट में शामिल स्टूडेंट्स को 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन का मौका

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड के नौवीं और 11वीं में रजिस्ट्रेशन के लिए सोमवार को बोर्ड की तरफ से शिड्यूल जारी कर दिया गया। बोर्ड की तरफ से जारी शिड्यूल के अनुसार इस बार 11 जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होकर पांच अगस्त तक पूरी की जाएगी। स्टूडेंट्स की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर ऑनलाइन अपलोड की जाएगी। वहीं बोर्ड की तरफ से नवीन मान्यता प्राप्त स्कूलों को ऑनलाइन आवेदन के लिए डीआईओएस ऑफिस से यूजर आईडी और पासवर्ड लेना होगा। इसको लेकर भी बोर्ड की तरफ से निर्देश जारी कर दिया गया है। इस बार की दसवीं कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स को 11वीं में रजिस्ट्रेशन के लिए 20 अगस्त तक मौका दिया जा रहा है।

25 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन फीस जमा

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स की फीस 50 रुपए निर्धारित की गई है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फीस ट्रेजरी के माध्यम से एकमुश्त जमा कराना होगा। यह प्रक्रिया निर्धारित वेबसाइट पर 25 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक पूरी की जा सकेगी। ऑनलाइन डिटेल की चेकलिस्ट की जांच के लिए 26 अगस्त से 5 सिंतबर तक का समय दिया गया है। छह सिंतबर से 20 सितंबर तक किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर उसमें संशोधन करने का मौका स्कूल प्रशासन को मिलेगा।

वर्जन

9वीं और 11वीं में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के सभी निर्देश जारी कर दिए गए है। 11 जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।

-नीना श्रीवास्तव

सचिव, यूपी बोर्ड

Posted By: Inextlive