-ससुराल और मायके वालों ने अपना अपना दावा पेश किया

-पुलिस ने हत्यारोपियों को अदालत में पेश कर भेजा जेल

मेरठ। हरियाणवी रागिनी गायिका और पति की हत्या के बाद छह साल के बेटे को लेकर तूफान मचा हुआ हैं, मायके और ससुराल दोनों ओर से अयान को लेने का दावा पेश कर रहे हैं। दोनों ओर से अदालत में अर्जी डालकर अपना अपना दावा पेश किया है। वहीं पुलिस ने असुरक्षित देखकर अयान को एसीएम ब्रहा्रपुरी के समक्ष पेश किया, जहां से उसे दोनों पक्षों से दूर अज्ञात स्थान पर रखा गया है। वहीं दोनों हत्यारोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

मां पिता का हुआ था मर्डर

हरियाणा के हिसार में हांसी धोलाकुआं की रहने वाली रागिनी गायक ललिता शर्मा उर्फ नाजिया और उनके पति मोनू शेख की मंगलवार को ईरा गार्डन के फ्लैट नंबर 103 में हत्या कर दी गई। ललिता शर्मा नौ वर्ष से मेरठ में मोनू शेख के साथ रह रही थी। दंपती के पास छह वर्ष का बेटा अयान शेख उर्फ मनु शर्मा है, जो अमेरिकी किड्स की यूकेजी की कक्षा में पढ़ता है। पुलिस ने दंपती की हत्या के आरोप में उनके नौकर सलमान निवासी ऊंचा सद्दीक नगर और उसके साथी आदिल निवासी ईरा गार्डन को पकड़कर जेल भेज दिया। हत्या की वजह लूटपाट बतायी गयी। पुलिस वारदात का खुलासा कर चैन की सांस ले रही थी कि ललिता शर्मा के बेटे को लेकर मायके और ससुराल वालों में तूफान मच गया। अयान की नानी लीला और मौसी पिंकी ने अपना हक जताते हुए आईजी को शिकायत की। साथ ही अदालत में भी अपने अधिवक्ता द्वारा अर्जी डाल दी है।

अयान पर जताया हक

उन्होंने अयान पर अपना हक जताया है। तर्क दिया कि अयान की दादा और दादी तक नहीं है, ऐसे में मोनू शेख के रिश्तेदारों को अयान न दिया जाए। वहीं मोनू शेख की दिल्ली के रहने वाली बहन निसार और मामा शौकत निवासी तीरगरान ने दावा पेश किया है। उन्होंने बताया कि मोनू शेख के माता-पिता की मौत हो जाने के कारण बचपन से उसका पालन पोषण उन्होंने किया था। मोनू अपने साथ ललिता को लेकर भी सबसे पहले हमारे घर पर आया था। दोनों पक्षों की दलीलों पर अभी विचार होना बाकी है। वहीं पुलिस ने अयान की जान को खतरा भांपते हुए कस्टडी में ले लिया। उसे एसीएम ब्रहा्रपुरी दीपाली कौशिक के सामने पेश किया गया था। दोनों पक्षों के नहीं आने पर बच्चे को चाइल्ड लाइन संस्था को दे दिया है। वहीं एसीएम ने बच्चे को गुरुवार को 11 बजे दोनों पक्षों के साथ पेश करने का दावा किया है। ताकि दोनों पक्षों के साक्ष्य और दावों को देखकर बच्चे पर विचार किया जा सकें।

गुरुवार को होगा अयान पर फैसला एसीएम दीपाली कौशिक ने बताया कि अयान पर फैसला गुरुवार को होगा। पुलिस के मुताबिक, बच्चे को लेकर दोनों पक्षों के लोग दावा कर रहे हैं। इसलिए कोर्ट ने दोनों पक्षों को अपना अपना दावा पेश करने का टाइम दिया है। इसलिए बच्चे के भविष्य का निर्णय कल होगा। बच्चे को दोनों पक्षों से मिलने पर पाबंदी लगा दी है।

Posted By: Inextlive