बीते दिन राहुल गांधी नें लोकसभा चुनावा में अपनी पकड़ बनाने के लिए देहरादून में रैली की थी। यहां जानें उन्होंने रैली में क्या खास बातें कहीं...

- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दून से किया उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

- जीएसटी को बदलकर असली जीएसटी लागू करने का किया वादा

- मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम लॉन्च करने की कही बात

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: दून के परेड ग्राउंड में परिवर्तन रैली से राहुल गांधी ने उत्तराखंड में चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान राहुल ने ऐलान किया कि अगर सेंटर में कांग्रेस की सरकार आई तो देश में मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम लाई जाएगी, जिसमें हर व्यक्ति की मिनिमम इनकम तय की जाएगी और इससे कम जिसकी भी इनकम होगी सरकार उसके अकाउंट में उतनी रकम ट्रांसफर करेगी. कहा कि इस तरह की स्कीम लाने वाला भारत विश्व का पहला देश होगा. इसके अलावा राहुल ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स की संज्ञा देते हुए कहा कि इसे खत्म कर पूरे देश में असली जीएसटी लागू किया जाएगा. जो एक टैक्स, मिनिमम टैक्स होगा.

पुलवामा हमले पर सरकार को घेरा
शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दून के परेड ग्राउंड में परिवर्तन रैली में शिरकत की और जनसभा को संबोधित कर लोकसभा इलेक्शन में राज्य की पांचों सीट पर जीत दिलाने की अपील की. वे जैसे ही जनता को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे, सबसे पहले उत्तराखंड की भूमि को वीरभूमि कहते हुए शहीदों को नमन किया और पुलवामा हमले को लेकर भी सेंटर की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. कहा कि आतंकी हमले के बाद कांग्रेस से अपने सारे प्रोग्राम कैसिंल कर केंद्र सरकार के साथ खड़े होने का ऐलान किया, लेकिन देशभक्ति की बात करने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में साढ़े 3 घंटे तक शूटिंग में बिजी रहे.

कागज का जहाज भी नहीं बना सकता अंबानी
राफेल सौदे को राहुल गांधी ने दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया. कहा कि इस सौदे से उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया गया है, अनिल अंबानी कागज का जहाज नहीं बना सकते, वे राफेल क्या बनांएगे. कहा कि अनिल अंबानी को मोदी ने सीधे 30 हजार करोड़ रुपये दे दिए. इसी तरह मोदी सरकार द्वारा नीरव और ललित मोदी जैसे 15-20 लोगों को ही फायदा पहुंचाया गया.

मनीष खंडूड़ी ने ज्वाइन की कांग्रेस
राहुल गांधी की परिवर्तन रैली के दौरान उत्तराखंड के पूर्व सीएम और गढ़वाल सांसद बीजेपी के दिग्ग्ज नेता बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा. मंच से राहुल गांधी ने बीसी खंडूड़ी की जमकर तारीफ की. कहा कि खडूड़ी डिफेंस से जुड़ी पार्लियामेंट्री कमेटी के चेयरमैन थे, लेकिन सच बोलने की वजह से उन्हें पद से हटा दिया गया. कहा कि इसी बात से आहत होकर उनके बेटे मनीष खंडूड़ी ने कांग्रेस ज्वाइन की है. इस दौरान मनीष ने कहा कि मुझे भरोसा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश और प्रदेश को मजबूत करेगी. कहा कि कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले मैंने अपने पिता का आशीर्वाद लिया है.

राहुल मंच से बोले, चौकीदार..
राहुल गांधी के जनसंबोधन में दो बार ऐसे मौके आए, जब उन्होंने मंच से जोर से कहा चौकीदार.. और फिर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पीछे से वाक्य पूरा किया. इसी तरह के नारे परिवर्तन रैली के दौरान गूंजते रहे.

खास बातें

- जीएसटी को कहा गब्बर सिंह टैक्स

- मंच पर पीएम मोदी की उतारी नकल

- रोजगार के मुद्दे पर युवाओं से किया सीधा सवाल

- मनीष खंडूड़ी को लगाया दो बार गले

- कांग्रेसी मंच से बीजेपी लीडर बीसी खंडूड़ी की तारीफ

- अपनी 4 जेनरेशन का जोड़ा उत्तराखंड से नाता

Posted By: Ravi Pal