RANCHI : त्योहारी सीजन में रेल टिकटों की कालाबाजारी कर रहे दलालों के खिलाफ रेल पुलिस एक्शन मोड में है। आरपीएफ और सीआईबी की टीम ने रविवार को टिकट दलालों के ठिकानों पर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान धुर्वा के शर्मा मार्केट स्थित कोंपू किड्स में टिकट का अवैध कारोबार कर रहे प्रदीप कुमार सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से कई तत्काल टिकट के अलावा पुराने तत्काल टिकट भी बरामद किए गए हैं। इतना ही नहीं, उसके द्वारा एक पर्सनल आईडी के अलावा 15 फेक आईडी से भी टिकट बुकिंग करने की बात भी सामने आई है। छापेमारी टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर एके सिंह, एसआई एस पांडेय, एएसआई बी कुमार, आर कुमार, कांस्टेबल पीके सिंह, आरके सिंह, एमएम कुमार और सीआईबी के अधिकारी शामिल थे।

दो अकाउंट से 31 लाख का कारोबार

आरपीएफ और सीआईबी को छापेमारी के दौरान आरोपी के पास से कई सामान मिले हैं। इसमें मोबाइल से लेकर लैपटॉप, पेन ड्राइव, जियोफाई के अलावा एटीएम और ब्लैंक रिजर्वेशन फार्म शामिल है। इसके अलावा टिकट बुकिंग के लिए दो अकाउंट का इस्तेमाल किया जा रहा था। जिससे 30 लाख 91 हजार 210 रुपए का ट्रांजैक्शन किया जा चुका है। वहीं पर्सनल आईडी से बुक किए टिकट की वैल्यू एक लाख आठ हजार 649 रुपए है।

दलाल के पास से मिले सामान

5

पेन ड्राइव

5

तत्काल टिकट

5

पुराना तत्काल टिकट

2

लैपटॉप

5

मोबाइल फोन

2

प्रिंटर

1

स्कैनर

2

एटीएम कार्ड

2

डोंगल

1

जियोफाइ

18

ब्लैंक रिजर्वेशन फार्म

7040

रुपए कैश

स्टेशन रोड से भी पकड़ा गया था दलाल

कुछ दिनों पहले भी टीम ने रांची स्टेशन के पास से एक बिजनेस मैन को टिकट का अवैध कारोबार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके पास से भी टीम को काफी तत्काल टिकट और रिजर्वेशन टिकट के अलावा कई अन्य सामान भी जब्त कर पुलिस साथ ले गई थी। ऐसे में एक हफ्ते में टीम ने दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है।

Posted By: Inextlive