-रेल मंत्री ने कैंट स्टेशन का किया इंस्पेक्शन, यात्री सुविधा के लिए कराये जा रहे विकास कार्यो को जल्द पूरा कराने का दिया निर्देश

-डीएलडब्ल्यू, लहरतारा व बीएचयू में बन रहे कैंसर हॉस्पिटल का भी लिया जायजा

VARANASI

देव दीपावली कार्यक्रम में शामिल होने से पहले शुक्रवार को कैंट स्टेशन पहुंचे केन्द्रीय रेल व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने यात्रियों की सुविधा के लिए यहां चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। 20 मिनट के निरीक्षण में उन्होंने योजनाओं को जल्द मूर्तरुप देने का ऑफिसर्स को निर्देश दिया। कहा कि एक महीने बाद वह फिर प्रगति की समीक्षा करने बनारस आएंगे। इसके पूर्व रेलमंत्री ने लहरतारा स्थित होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल में चिकित्सकीय सुविधा, डीएलडब्ल्यू में इंजन का उत्पादन और बीएचयू में निर्माणाधीन अत्याधुनिक कैंसर संस्थान को भी देखा।

देखा स्टेशन का हाल

कैंट स्टेशन पर शाम पांच बजे पहुंचे रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मेन बिल्डिंग की बाहरी दीवारों पर रंगरोगन कराने का निर्देश दिया। इसके बाद आईटीबी का जायजा लेते हुए प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचे। यहां ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे बालक मो। जन्नत को दुलारते हुए उससे सुविधा और परेशानी के बाबत सवाल किये। बच्चे ने सिर हिलाकर उनका सत्कार किया। यहां के बाद वह कार से दशाश्वमेध घाट पर देव दीपावली महोत्सव में शामिल होने के लिए रवाना हुए। इस दौरान भाजपा काशी प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, शहर उत्तरी विधायक रविन्द्र जायसवाल, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, डीआरएम सतीश कुमार, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एसके सप्रा, सीनियर डीईएन एके ओझा व एडीआरएम आरपी चतुर्वेदी सहित डायरेक्टर आनन्द मोहन मौजूद रहे।

पैसेंजर्स से किया सवाल

मुख्य भवन से बाहर निकलते समय उनकी नजर सर्कुलेटिंग एरिया में खुले आसमान के नीचे बैठे यात्रियों पर जा पहुंची। उन्होंने स्टेशन परिसर में सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर अधिकारियों से सवाल किया। डीआरएम ने बताया कि नवनिर्मित यात्री विश्राम कक्ष में पर्याप्त जगह है, उन्होंने यात्रियों को उसकी जानकरी देने के लिए एक इंफॉर्मेशन बोर्ड लगाने का आश्वासन दिया। रेलमंत्री ने कहा कि कम निवेश और ज्यादा उपयोगी योजनाओं की प्लानिंग करें। रेलमंत्री ने सेकेंड एंट्री गेट पर प्रस्तावित विस्तारीकरण कार्य और रि- मॉडलिंग के तहत चल रहे कार्यो को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

हॉस्पिटल का जनवरी में इनॉगरेशन

इसके बाद रेलमंत्री ने डीएलडब्ल्यू पहुंचकर वहां इंजन के कन्वर्जन, परियोजना, पेंट शॉप की प्रगति का भी जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ विधायक सौरभ श्रीवास्तव, रविन्द्र जायसवाल, जीएम रश्मि गोयल सहित अन्य मौजूद रहे। दोपहर बाद बीएचयू के सुंदर बगिया में निर्माणाधीन महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समय पर निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया। इस दौरान टाटा ट्रस्ट के अधिकारी संजय डेका, साइड के जीएम शैलेन्द्र शर्मा, एसएन तिवारी आदि ने कैंसर हॉस्पिटल निर्माण की प्रगति रिपोर्ट बताई। बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह तक मुम्बई से मेडिकल उपकरण आने लगेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 दिसंबर 2016 को इस अस्पताल की आधारशिला रखी थी। 580 करोड़ की लागत से बन रहे इस हॉस्पिटल का जनवरी में इनॉगरेशन होना है।

Posted By: Inextlive