छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : रेलवे प्रशासन ने स्टील सिटी में लंबे समय से चल रहे दक्षिण पूर्वी रेलवे के तीन रिजर्वेशन काउंटरों को बंद करने का निर्णय लिया हैं। रेलवे अधिकारियों बताया कि पोस्ट आफिस में काउंटर की शुरुआत होते ही इसी माह इन काउंटर बंद कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि साकची बाजार, बिष्टुपुर बाजार और टेल्को में साउथ ईस्टर्न रेलवे के कार्यालय से टिकट दिए जा रहे थे। लेकिन, विंडों से लाभ न होने के चलते रेलवे प्रशासन ने इन्हें बंद करने का निर्णय लिया है।

स्टेशन पर नहीं लगता कमीशन

टाटा नगर रेलवे स्टेशन के निदेशक एचके बालमुचू ने बताया कि टाटा नगर रेलवे स्टेशन, आदित्यपुर, कांड्रा स्टेशनों पर मिलने वाले टिकट काउंटरों में कमीशन नहीं लिया जाता है। लेकिन डाक विभाग से टिकट बुकिंग कराने पर अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इसे ऐसे समझा जा सकता है। कोई यात्री टाटा नगर से हावड़ा जंक्शन तक का रिजर्वेशन करवाता है तो स्टेशन के काउंटर से 125 रुपये लगता जबकि पोस्ट आफिस काउंटर से लेने पर 140 रुपये देने पड़ेगे। यह किराया में टोटल जुड़कर ही दिखाई देता है।

डाक विभाग देगा रिजर्वेशन टिकट

कोल्हान डाक अधीक्षक विमल किशोर ने बताया कि मानगो पोस्ट आफिस में पहले से ही रिजर्वेशन काउंटर चल रहा है। मंगलवार को रेलवे अधिकारियों की बैठक में प्रधान डाक घर बिष्टुपर, उप डाक घर साकची और टेल्को में टिकट मिलेंगे। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए कर्मचारियों की सूची निर्गत कर दी गई है।

हर रिजर्वेशन पर कितना अतिरिक्त चार्ज (बॉक्स)

स्लीपर क्लास- 15 रुपये प्रति टिकट

एसी थ्री टायर- 20 रुपये प्रति टिकट

एसी टू टायर- 30 रुपये प्रति टिकट

एसी वन टायर- 35 रुपये प्रति टिकट

Posted By: Inextlive