स्लूज गेट खुलने से कैलाशपुरी इलाके लोगों को मिली राहत

पंपिंग स्टेशनों को भी शुरू करने का दिया गया है आदेश

ALLAHABD: परेशानी और समस्याएं शहरवासियों का पीछा नहीं छोड़ रही हैं। पहले आधा शहर बाढ़ से परेशान रहा। अब नगर निगम की लापरवाही से बारिश लोगों को रोने पर मजबूर कर रही है। गुरुवार सुबह हुई बारिश से कई इलाकों में भीषण जलजमाव हुआ। स्लूज गेट खोलने के बाद थोड़ी राहत मिली।

तालाब बनीं सड़कें

गुरुवार सुबह हुई बारिश से राजरूपपुर की सड़कें तालाब बन गई। कालिंदीपुरम मुख्य सड़क, सादाब चौराहा, महर्षि मार्ग क्षेत्र में घुटने से उपर तो कहीं कमर तक पानी भर गया। मार्गो की मरम्मत न कराए जाने व राजरूपपुर एक-दो मार्ग पर 30 मीटर की नाली नहीं बनाए जाने के कारण पानी भर गया। पार्षद चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि जलजमाव के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, एसएस बालिका कॉलेज, लाल बहादुर जूनियर हाईस्कूल सहित कई घरों में पानी भर गया।

कैलाशपुरी वालों को राहत

अल्लापुर-बाघम्बरी रोड स्थित कैलाशपुरी पर पिछले करीब एक पखवारे से मंडरा रहा खतरा गुरुवार को टल गया। बाढ़ के चलते बंद चल रहा स्लूज गेट गुरुवार सुबह खोल दिया गया। स्लूज गेट खोलने का वाटर लेवल 79.35 है। बारिश के खतरे को देखते हुए बाघम्बरी रोड के पार्षद विनय मिश्रा ने 79.60 पर ही सभी छह गेटों को खुलवा दिया, ताकि कैलाशपुरी व अन्य इलाकों में जलजमाव न होने पाए। स्लूज गेट खोलने से इलाके में भरा पानी निकल गया और लोगों को दिक्कत नहीं हुई। गेट खुल जाने से अब कैलाशपुरी, अल्लापुर, बाघम्बरी रोड आदि इलाकों में जलभराव का खतरा टल गया है। पम्पिंग मशीनों को भी चालू करने का आदेश दिया गया है।

अधिकारियों को फटकारा

कमिश्नर राजन शुक्ला ने गुरुवार को रोटरी बाल उद्यान बलुआघाट व बेनीगंज का निरीक्षण किया। उद्यान के बाहर गंदगी देख नाराज कमिश्नर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सफाई का निर्देश दिया। वहीं अपर नगर आयुक्त कोई जानकारी नहीं दे पाए। इस पर उन्हें भी कार्यालय में बैठ कर नहीं बल्कि फील्ड में टहल कर काम कराने का निर्देश दिया। दरियाबाद में चारों तरफ सीवर का पानी फैलने पर अपर नगर आयुक्त व नगर स्वास्थ्य अधिकारी से पूछताछ की। जवाब न दे पाने पर दोनों अधिकारियों को फटकार लगाई।

Posted By: Inextlive