- तीन बोगियों में खराब हुई एसी, यात्री परेशान

- बोगियों को बदलकर भेजा गया ट्रेन

---

रांची : रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की बोगियों में एसी में खराबी की वजह से रांची स्टेशन से ट्रेन 1.35 मिनट विलंब से खुली। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देरी मैकनिकल और रेलवे इलेक्ट्रिकल विभाग की लापरवाही के कारण ट्रेन को खोलने में देरी हुई। तीन बागी को बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया।

दरअसल एसी में खराबी की समस्या दिल्ली से आते वक्त कानपुर में ही आई थी। यात्रियों ने शिकायत भी की थी। इसके बावजूद विभाग ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। यदि समय पर बोगी को बदलकर दूसरा बोगी लगा दिया जाता, तो यह समस्या नहीं आती।

दस दिनों के अंदर यह दूसरा मामला है जब ट्रेन में तकनीकी गड़बडि़यों के कारण राजधानी देरी से खुली। जबकि ट्रेन के मैटेंनेंस की जिम्मेदारी रांची रेल मंडल को मिली है। इसके पूर्व राजधानी का ट्रेन का इंजन स्टेशन पर पहुंचते ही खराब हो गई थी। उस वक्त भी कुछ घंटे बाद ट्रेन खुली थी। इस दौरान दूसरे इंजन को लगाया गया। इसके बावजूद कुछ न कुछ समस्या राजधानी ट्रेन में बनी रहती है। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

---

'बोगी में तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन विलंब से खुली है। तीन बोगियों को बदलकर दूसरा बोगी लगाया गया। अब यह देखना होगा कि बोगी बदलने में क्यों देरी हुई। इस मामले में संबंधित विभाग से जानकारी लेंगे.'

विजय कुमार

एडीआरम, रांची रेल मंडल

Posted By: Inextlive