पोस्टमार्टम से सामने आया सच महिला के सिर पर लगी थी गहरी चोट

पुरुष के सीने में लगी गोली हो गयी थी पार, माथे की टूट गई थी हड्डी

PRAYAGRAJ: अवैध असलहे की गोली का शिकार बने एक स्कूल के प्रिंसिपल प्रमोद चौधरी और उनके साथ लिव इन रिलेशन में रहने वाली राखी यादव की बॉडी के पोस्टमार्टम से सुसाइड के स्थान पर मर्डर की संभावना और स्ट्रांग हुई है. अब गेंद पुलिस के पाले में है कि वह इस घटना की तह तक जाने का प्रयास करती है या फिर दर्ज रिपोर्ट के आधार पर केस को डिब्बा बंद कर देती है.

जख्म के पास मारी गई थी गोली

दोनों की बॉडी का पोस्टमार्टम शनिवार को हुई. भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो पीएम रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं वह मर्डर की तरफ इशारा करते हैं. सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम में राखी के सिर पर बीचो बीच चोट के गहरे जख्म मिले हैं. प्रहार इतना तगड़ा था कि सर की हड्डी क्रेक हो गई थी. इस तरह की चोट किसी लोहे की रॉड या वजनी चीज से ही पहुंचायी जा सकती है. इस जख्म को छिपाने के लिए बगल से सिर में ही गोली भी मारी गई थी. राखी के सिर में लगी एक गोली मिल गई है. बाकी उसके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला है. कमरे में कोई वजनी चीज मिली नहीं थी. इससे शक गहरा गया है कि पहले उसके सिर पर जोरदार वार किया गया फिर गोली मारी गयी.

सिर तोड़े फिर गोली मारे संभव है क्या?

प्रधानाचार्य प्रमोद चौधरी के सीने में लगी गोली पार हो गई थी. इससे आशंका बलवती होती है कि किसी तीसरे ने सीने में तमंचा सटाकर गोली मारी है. विशेषज्ञों का मानना है कि वह खुद दाहिने हाथ से बाई तरफ सीने में गोली मारता तो वह सीधे न जाकर तिरछा जरूर होती. उसके माथे पर लगी चोट भी मर्डर की ओर इशारा कर रही है. सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम में प्रमोद के माथे पर लगी चोट के कारण हड्डी टूटना सामने आया है. जानकार बताते हैं कि ऐसा तभी हो सकता है, जब किसी ठोस चीज जैसे लोहे कि रॉड आदि से प्रहार किया जाय. इससे सवाल यह उठता है कि यदि उसने खुद इतनी तेज सिर पर प्रहार किया और माथे की हड्डी टूट गई तो वह खुद को गोली कैसे मार सकता है.

भाई को सौंपा गया राखी का शव

प्रीतमनगर कॉलोनी में प्रमोद के साथ रहने वाली राखी कौशाम्बी जिले के सिराथू तहसील स्थित बनपुकरा गांव की थी. उसके पिता रमेश बाबू की मौत हो चुकी है. राखी का भाई तूफान सिंह शनिवार को पोस्टमार्टम पहुंचा. यहां वह किसी को कुछ भी बताने को तैयार नहीं था. उसने राखी की बॉडी लेने से भी इंकार कर दिया. प्रमोद के परिजन उसके शव को लेने से रहे. ऐसे में पुलिस और वहां मौजूद लोगों के समझाने पर तूफान ने बहन राखी की बॉडी रिसीव की.

वर्जन

दोनों के पोस्टमार्टम की जो रिपोर्ट भेजी गई है उसके अक्षर पूरी तरह स्पष्ट नहीं हैं. पूरी रिपोर्ट समझ में आने के बाद जो तथ्य सामने आए होंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

जय प्रकाश शर्मा.

एसओ धूमनगंज

Posted By: Vijay Pandey