रक्षाबंधन पर महिलाआें को मिला खास तोहफा इन 4 राज्यों में कर सकेंगी निशुल्क बस यात्रा

2018-08-26T07:01:02+05:30

रक्षाबंधन के पर्व पर कर्इ राज्यों में सरकार की आेर से महिलाअों को खास तोहफा दिया जा रहा है। आज महिलाआें को रोडवेज बस में फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है।

नर्इ दिल्ली  / लखनऊ (एजेंसी / ब्यूरो )। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान आैर दिल्ली समेत कुछ राज्यों में रक्षाबंधन पर महिलाआें को बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जा रही है।आज उन्हें सफर के दौरान टिकट के लिए पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।
यूपी में इन बसों में है नि:शुल्क यात्रा  
यूपी सरकार की आेर से महिलाआें को आज रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में फ्री सफर का तोहफा मिल रहा है। महिलाएं आज के दिन वाल्वो, स्कैनिया, शताब्दी, जनरथ और साधारण बस सेवा समेत सभी बसों में फ्री सफर कर सकेंगी। रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार ऑनलाइन टिकटिंग के माध्यम से जिन महिलाओं ने एडवांस बुकिंग कराई है, उनकी धनराशि वापस की जाएगी।
 
राजस्थान में  24 घंटे के लिए सर्विस

राजस्थान रोडवेज के प्रवक्ता ने बताया है कि रक्षाबंधन पर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन की बसों में महिलाआें को फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है। महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा की सुविधा शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक होगी।  

हरियाणा में 36 घंटे तक यह सुविधा

हरियाणा में भी रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को नि:शुल्क बस यात्रा का तोहफा मिला है। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने 25 अगस्त से रात 12 बजे से 36 घंटे की अवधि के लिए महिलाओं और बच्चों को मुफ्त यात्रा की सुविधा दिए जाने का एेलान किया है।
दिल्ली में सुबह 8 से रात 10 बजे तक
दिल्ली की डीटीसी की बसों में आज रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को फ्री में बस यात्रा करने मौका मिला है। डीटीसी की आेर से 26 अगस्त को सुबह 8 बजे से शाम 10 बजे तक सामान्य यात्रियों और एयर कंडिशन वाली बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध मिलेगी।

बहनों के लिए खास सौभाग्यशाली है इस बार का रक्षाबंधन लेकिन दिन के इस वक्‍त में हरगिज ना बांधें राखी!

रक्षाबंधन के दिन पड़ रहा है पंचक, जानिए राखी बांधने का क्या है शुभ मुर्हूत

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.