रक्षा को मिलेगा इस बार एलयू में सबसे ज्यादा मेडल

2018-09-18T08:21:49+05:30

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने नौ अक्टूबर को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए मेडल सूची जारी कर दी गई है हर बार की तरह इस बार सबसे ज्यादा मेडल मैथ्स के स्टूडेंट्स को दिया जाएगा

- एलयू के ओर से जारी प्रस्तावित मेडल सूची में 84 प्रतिशत पर छात्राओं का कब्जा

- 186 मेडल में से 156 छात्राओं के खाते में

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने नौ अक्टूबर को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए मेडल सूची जारी कर दी गई है। हर बार की तरह इस बार सबसे ज्यादा मेडल मैथ्स के स्टूडेंट्स को दिया जाएगा। इस बार भी एमएससी मैथ्स की छात्रा रक्षा देवी को सर्वाधिक 12 मेडल दिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से 186 मेडल की लिस्ट जारी की गई है। जबकि चांसलर, चक्रवर्ती और वीसी मेडल के लिए 25 सितंबर को इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। वहीं इस बार के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन के चेयरमैन प्रो। डीपी सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता प्रो। एनके पांडेय ने बताया कि प्रो। सिंह के नाम पर सहमति बन गई है।

84 प्रतिशत मेडल छात्राओं को
एलयू के ओर से जारी मेडल लिस्ट में इस बार छात्राओं ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। इस बार 84 प्रतिशत मेडल छात्राओं के कब्जे में गए हैं। कुल 186 मेडल में से छात्राओं को 156 मेडल पर कब्जा किया है। जबकि छात्रों को महज 30 मेडल ही मिल रहे हैं। यह आंकड़ा इस बार पिछली बार से भी अधिक होने की संभावना है। पिछली बार 192 मेडल में छात्राओं को 161 और छात्रों को 31 मेडल मिले थे। जबकि प्रतिशत में 84 प्रतिशत मेडल ही छात्राओं को मिले थे। लेकिन इसमें अभी चांसलर, चक्रवर्ती और वीसी मेडल की घोषणा होनी बाकी है।

22 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
एलयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो। एके शर्मा ने बताया कि यह प्रस्तावित सूची जारी की गई है। जिन भी स्टूडेंट्स के एकेडमिक रिकॉर्ड के आधार बनाई गई है। सूची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अगर किसी स्टूडेंट्स को किसी भी मेडल पर आपत्ति है तो वह 22 सितंबर तक आपत्ति परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में आपत्ति दर्ज करा सकता है।

इन्हें मिले सबसे अधिक मेडल
स्टूडेंट्स का नाम कोर्स मेडल की संख्या

रक्षा देवी मैथ्स एमएससीए 12

रमा शंकर मिश्रा एलएलबी 07

वर्तिका सिंह एमएससी फिजिक्स 06

नमृता दीक्षित एमए एआईएच 06

टी महाश्वेता बीए ऑनर्स 05

शिल्पा एमएससी बॉटनी 04

दानिया मोहसिन एमए इकॉनमिक्स 04

राधा बारिका एमकॉम 04

अंकिता श्रीवास्तव एमपीए 04

पूजा सिंह एमए एआईएच 03

ओशीन दीपक एमएससी जियॉलजी 03

संध्या एमए संस्कृत 03

सौम्या पांडेय एमए हिंदी 03

आयुषि मेहरोत्रा एमबीए 03

रितु श्रीवास्तव एमए सोशियॉलजी 03

शिवानी गुप्ता एमए पॉलिटिकल साइंस 03

निदा सिंह एमए एमआईएच 03

अस्तित्व रंजन श्रीवास्तव बीएससी 04


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.