झूमते गाते हुरियारों की निकली राम बारात

2019-03-21T06:00:24+05:30

राम बारात में हुरियारों ने राहगीरों को रंगों से किया सराबोर

- एक दूसरे के गले मिलकर दी होली की बधाई

:

होली के अवसर पर आयोजित रामबारात में हुरियारों ने जमकर मस्ती की। सड़कें रंगों से सराबोर रहीं तो चेहरे गुलाल से कलरफुल रहे। राम बारात समेत शहर के बाकी हिस्सों का यही हाल रहा। राहगीरों को रंगने की मानो होड़ सी रही। बच्चों के साथ ही बड़े भी खिलखिलाते दिखे। कुछ जगहों पर राहगीरों ने रंग डालने पर एतराज जताया तो हुरियारों ने बुरा न मानो होली है का जुमला दोहराते हुए गले लगकर बधाई दी। तो चेहरे पर मुस्कान का पुट लिए हुए लोग आगे बढ़ गए। होली रंगों से खेलने का पर्व ही नहीं बल्कि खुद को औरों से जोड़ने का भी पर्व है.

हर- मोदी की जयकार

रामबारात में भी चुनावी रंग दिखाई दिया। हुरियारों ने जय श्री राम के साथ ही मोदी का जयघोष किया। घर, दुकान, वाहनों की छत, सड़क, गली हर कहीं हुरियारों की फौज गुजरने वालों पर रंगों की बारिश कर रही थी। यानि, होली में सभी धर्मो व संप्रदायों के लोगों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। मौका था, बड़ी बमनपुरी पर आयोजित रामलीला के क्रम में वेडनसडे को रामबारात के आगमन का, जिसमें पदाधिकारियों समेत हजारों की संख्या में हुरियारे मौजूद रहे। सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री, पुलिस, पीएसी मुस्तैद रही। राम बारात का शुभारंभ ब्रह्मापुरी नरसिंह मंदिर से पूर्व सांसद प्रवीन सिंह ऐरन ने विधि विधान से पूजा पाठ कर 11:34 बजे किया.

पुष्पवर्षा से हुआ स्वागत

नरसिंह मंदिर से रवाना हुए राजगद्दी में श्री राम, जानकी, लक्ष्मण की राजगद्दी समेत कई झांकियां संग में चलती रहीं। जगह- जगह बारात का स्वागत हुआ। इसमें श्री नाथ नगरी जलाभिषेक समिति, श्री नाथ नगरी सेवा समिति, मानव सेवा क्लब, उप्र। कौमी एकता संस्था, युवा लोधी सभा, बरेली जेसीज समेत कोतवाली पर पीस पार्टी ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। बड़ी बमनपुरी, कुतुबखाना, कोहाड़ापीर, कोतवाली, नॉवेल्टी चौराहा, पुराना बस अड्डा, कालीबाड़ी, श्यामगंज, बड़ा बाजार, मठ की चौकी, शाहदाना, कुंवरपुर, चमन मठिया होते हुए देर शाम बारात ब्रह्मापुरी स्थित नरसिंह मंदिर पहुंची। इसके बाद राम- सीता के विवाह का मंचन हुआ.

inextlive from Bareilly News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.