- कैसरबाग और आलमबाग बस स्टेशनों पर संचालन से जुड़े 100 से अधिक लोगों ने मांगी छुट्टी

- प्रचंड गर्मी के मद्देनजर दिनभर बिना पानी पीए नौकरी करना पड़ न जाए भारी

LUCKNOW: रमजान माह शुरू होते ही यूपी की रोडवेज के साथ सिटी बसों का संचालन फंसता दिख रहा है। कैसरबाग और आलमबाग बस स्टेशनों पर भी संचालन से जुड़े क्00 से अधिक लोगों ने रमजान के मद्देनजर छुट्टी के लिए एप्लीकेशन दे दी है। उधर, परिवहन विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस समय कॉलेज खुलने और समर सीजन खत्म होने के कारण बसों में पैसेंजर्स का दबाव बढ़ गया है। ऐसे में ड्राइवर्स और कंडक्टर्स के छुट्टी जाने पर दिक्कत हो सकती है।

प्रॉब्लम तो है

आलमबाग बस अड्डे पर मौजूद लोगों ने बताया कि रमजान के दौरान पूरा दिन बिना दाना-पानी गुजारना पड़ता है। ऐसे में इस गर्मी में बिना छुट्टी लिए इस बार रोजा रखना आसान नहीं होगा। बता दें कि हर बार रोजा ऐसे दिनों में पड़ता था जब इतनी गर्मी नहीं होती थी। वहीं, सिटी बस के ड्राइवर्स की माने तो दिनभर तपती बसों में बैठकर रोजा रखना अंगारों पर चलने के बराबर होगा। दिनभर बिना पानी पिए इस मौसम में नौकरी करना आसान नहीं होगा।

सिटी बस पर भी दिक्कत

सिटी बस संचालन से जुड़े कर्मचारियों ने बताया कि सिटी बसों में ड्राइवर्स और कंडक्टर्स की संख्या लगभग 8भ्0 है। इनमें लगभग क्भ्0 कर्मचारी मुस्लिम हैं। ऐसे में भ्0 कर्मचारी भी कम हो जाते हैं तो सिटी बसों के संचालन में परेशानी आएगी। अब तक तीन दर्जन से अधिक लोगों ने छुट्टियों के लिए अप्लीकेशन दे दी है।

इस जुलाई में बसों में पैसेंजर्स का दबाव अधिक है। संचालन से जुड़े लोगों के छुट्टी पर जाने से परेशानी हो सकती है लेकिन पैसेंजर्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम इसके लिए प्रोत्साहन योजना तो चलाते ही हैं। इसके अलावा कुछ लोगों से डबल ड्यूटी भी लगा देते हैं। इससे पैसेंजर्स को कोई परेशानी ना हो।

प्रमोद त्रिपाठी

स्टेशन अधीक्षक, कैसरबाग।

इस बार गर्मी में पड़ने वाले रमजान के चलते इस बार छुट्टियों की अप्लीकेशन ज्यादा आ रही है। लेकिन बसों के संचालन पर खास असर नहीं आएगा। अन्य ड्राइवर्स और कंडक्टर्स के डयूटी आवर्स बढ़ा दिए जाएंगे।

वीरेन्द्र वर्मा

एआरएम, सिटी बस।

Posted By: Inextlive