RANCHI : रांची कॉलेज की मेजबानी में हुए इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल में कई विवाद खड़े हो गए है। जिसकी शिकायत भी कुछ कालेजों ने आयोजन समिति से की है। अब इन शिकायतों की समीक्षा की जाएगी और देखा जाएगा कि इसमें कितनी सच्चाई है।

कालेज में होगी मीटिंग

रांची कॉलेज की मेजबानी में हुए इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल के बाद कई इवेंट के जजमेंट को लेकर विवाद खड़ा हो है। जिसको लेकर कॉलेज मैनेजमेंट अलर्ट है। अब कॉलेज में मीटिंग होगी और कंप्लेन की जांच की जाएगी। कॉलेजों की ओर से कई इवेंट में डिसीजन को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी।

वर्जन

कांप्टीशन में चयन का अधिकार ज्यूरी के मेंबरों को होता है। इसमें कॉलेज या आयोजन समिति कोई दखल नहीं करती है। इस मामले को लेकर कॉलेज में आयोजन समिति की बैठक होगी। इसमें की गई शिकायतों की समीक्षा की जाएगी।

डॉ। यूसी मेहता, आयोजन समिति के चेयरमैन

आरयू के सात स्टूडेंट्स का विप्रो में सेलेक्शन

रांची यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित विप्रो टेक्नोलॉजी कैंपस प्लेसमेंट में एमसीए के सात स्टूडेंट्स का सेलेक्शन हुआ है। इसके लिए स्टूडेंट्स को चार-पांच राउंड से गुजरना पड़ा, जिसके बाद इनका फाइनल सेलेक्शन हुआ। इसमें चार स्टूडेंट रांची यूनिवर्सिटी के एमसीए डिपार्टमेंट के और तीन स्टूडेंट मारवाड़ी कॉलेज से है। रांची यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट में रंजीत कुमार, नाजिया प्रवीण, विभा लकड़ा और प्रिया कुमारी शामिल है। वहीं मारवाड़ी कॉलेज से संतोष कुमार, मैरी प्रियंका और मोहम्मद अतुर रहमान शामिल है। प्लेसमेंट सेल के असिसटेंट कॉर्डिनेटर अभिजीत ने बताया कि सेलेक्ट होने वाले स्टूडेंट्स ने बेहतर प्रदर्शन किया।

आईयू के कुलपति ने एचआरडी प्रधान सचिव को सौंपी रिपोर्ट

इक्फाई यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। ओआरएस राव ने यूनिवर्सिटी के सेशन 2013-14 की एनुअल रिपोर्ट और खातों की प्रस्तुति झारखंड गवर्नमेंट की एचआरडी की प्रधान सचिव अनुराधा पटनायक के समक्ष प्रस्तुत किया और यूनिवर्सिटी के प्रोग्रेस के बारे में बताया। साथ ही यह भी बताया कि बैंकिंग और आईटी के क्षेत्र में अधिक संभावनाओं को देखते हुए इसी सेशन में तीन नए कोर्स की शुरुआत की गई है। जिसमें बीकॉम बैंकिंग एवं फाइनेंशियल क्षेत्र में, बीएससी कंप्यूटर साइंस और डिप्लोमा शामिल है।

Posted By: Inextlive