-झारखंड स्विमिंग एसोसिएशन ने बनाई वाटर पोलो टीम

-हुआ सेलेक्शन ट्रायल, शामिल हुए रांची के प्लेयर्स

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (1 June) : रांची की वाटर पोलो टीम का सेलेक्शन कर लिया गया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि यहां डिस्ट्रिक्ट पोलो टीम का सलेक्शन किया गया है, जिसमें ऐसे प्लेयर्स शामिल हैं जिन्होंने स्विमिंग की ट्रेनिंग या तो नहर में ली है या तालाब में। ऐसे प्लेयर्स को एक जगह करके वाटर पोलो टीम तैयार की गई है।

नहर और तालाब में सीखी है स्विमिंग

जोश, जुनून और परफेक्शन के साथ स्विमिंग के हर इवेंट में बेस्ट करने की जरूरत होती है, लेकिन जब पूरी फैसिलिटी हो तब। जबकि, रांची के स्विमिंग प्लेयर्स को न तो स्विमिंग पूल नसीब है और न ही स्विमिंग कॉस्ट्यूम। इसके बावजूद इनकी आंखों में है कुछ कर दिखाने की चमक। इसी का नजीता है कि वाटर पोलो टीम बनाने से पहले कोच ने इनका स्विमिंग टेस्ट लिया और इसके बाद वाटर पोलो टीम बनाई गई। इसमें एक उम्र के प्लेयर्स को शामिल ि1कया गया।

फ्0 प्लेयर्स हुए शामिल

रांची डिस्ट्रिक्ट की वाटर पोलो टीम का सेलेक्शन पहली बार किया गया है। इससे पहले जब टीम का सेलेक्शन होना था, तब स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट की एक अधिकारी ने इसे रोक दिया था और स्टेडियम में ताला लगा दिया था। इसके कारण टीम का सेलेक्शन नहीं पा रहा था। शनिवार को इसके लिए फ्0 प्लेयर्स शामिल हुए।

'रांची डिस्ट्रिक्ट के प्लेयर्स का वाटर पोलो टीम के लिए सेलेक्शन किया गया है। अब यह टीम बोकारो में होनेवाली स्टेट सब-जूनियर स्विमिंग चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट करेगी.'

-शैलेंद्र तिवारी

सेक्रेटरी, झारखंड स्विमिंग एसोसिएशन

Posted By: Inextlive