RANCHI : रांची नगर निगम के अंतर्गत अब ठेकेदारों के लिए काम करना आसान नहीं होगा। वहीं हर काम के लिए एक ही ठेकेदार टेंडर नहीं डाल सकेंगे। चूंकि रांची नगर निगम ने एक साल में एक ठेकेदार को तीन काम ही देने की मंजूरी दी है। ऐसे में सिटी के अलग-अलग रजिस्टर्ड ठेकेदारों को काम करने का मौका मिलेगा। वहीं राजधानी में चल रही विकास योजनाओं के काम में भी सुधार को लेकर रांची नगर निगम ने निर्णय लिया है। बताते चलें कि पार्षदों ने बार-बार एक ही ठेकेदार को काम देने का मामला उठाया था।

एक बड़ा, दो छोटे काम

बोर्ड मीटिंग में लिए गए निर्णय के अनुसार ठेकेदार को पूरे साल में एक बड़ा काम मिलेगा। इसके बाद उसे दूसरे किसी बड़े काम के लिए लिस्ट ही नहीं किया जाएगा। साथ ही उसे योजनाओं के तहत दो छोटे काम कराने का भी मौका मिलेगा। इसके बाद ठेकेदारों को कोई भी नया काम रांची नगर निगम से नहीं दिया जाएगा।

कई काम लेकर लटका देते हैं ठेकेदार

पार्षदों ने कहा कि ठेकेदार काम तो करते हैं। लेकिन एक साथ कई काम लेकर वे सो जाते हैं। इस चक्कर में दूसरा काम भी अटक जाता है। ऐसे में कोई भी काम समय पर पूरा नहीं होता। जिसका खामियाजा वार्ड की पब्लिक भुगतती है और हमें लोगों की सुननी पड़ती हैं। नई व्यवस्था लागू होने के बाद ठेकेदार काम लटकाने का बहाना भी नहीं ढूंढ पाएंगे।

Posted By: Inextlive