RANCHI : रांची पुलिस हथियारों की तलाश में गुमला, सिमडेगा और खूंटी जाएगी। इस बाबत तीनों जिलों के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। कुछ दिनों पहले पटेल चौक के पास से पकड़े गए अपराधी योगेंद्र राम उर्फ पासवान उर्फ छोटू व मनोज गोप द्वारा दिए गए क्लू की बेसिस पर पुलिस दूसरों जिलों में छापेमारी की तैयारी की है। पुलिस को आशंका है कि कई हथियार पीएलएफआई को पहुंचा दी गई है, जिसके चुनाव के दौरान नक्सली इस्तेमाल कर सकते हैं।

मिले थे कई हथियार

चुटिया पुलिस ने पटेल चौक के पास से योगेंद्र राम और मनोज गोप को गिरफ्तार किया था। इनके पास से एके-47 और इंसास राइफल के 117 कारतूस मिले थे। इनका संबंध पीएलएफआई से होने की बात पुलिस पूछताछ में सामने आई थी।

दुर्घटना में छात्र की मौत, तीन घंटे तक सड़क जाम

रांची-लोहरदगा-गुमला मुख्य मार्ग में बुधवार को पावरगंज चौक के समीप सड़क दुर्घटना मे स्कूली छात्र की मौत हो गई। चुनाव के लिए अधिग्रहित 407 वाहन की चपेट में आने से स्कूली छात्र अमन भगत की मौके पर मौत एवं वाहन के फरार हो जाने के बाद आक्रोशित लोगों ने पावरगंज चौक को जाम कर दिया, जो तीन घंटे तक जाम रहा। लोगों ने दुर्घटना के दोषी व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज करने, शहरी क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक नो-इंट्री लगाने, शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में स्पीड ब्रेकर बनाने, सभी प्रमुख स्थानों में गति सीमा से संबंधित बोर्ड लगाने की मांग कर रहे थे। तीन घंटे तक सड़क जाम के कारण शहर की पूरी यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई। जाम हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

साइकिल से जा रहा था स्कूल

अमन उरांव बीआईडी स्थित शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा सात का छात्र था। वह बुधवार को अपने दोस्त के साथ साइकिल से विद्यालय जा रहा था, इसी दौरान पावरगंज चौक से थोड़ी दूर आगे महेन्द्र होटल के समीप सड़क पर फ्लैंक के कारण साइकिल अनियंत्रित होकर गिर गई। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे 407 वाहन ने अमन को अपनी चपेट में लिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने भांजी लाठी

सड़क दुर्घटना में स्कूली छात्र की मौत के बाद हुए सड़क जाम को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी। पावरगंज के समीप लगभग तीन घंटे तक सड़क जाम लगा हुआ था। आचार संहिता लगे होने के कारण विधि व्यवस्था प्रभावित हो रही थी। जाम की सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस के समझाने के बाद भी जब लोग सड़क जाम हटाने के लिए तैयार नहीं हुए तो भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी।

शहरी क्षेत्र में दो चरणों में नो इंट्री

इस हादसे के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में दो चरणों में भारी वाहनों की नो-इंट्री लगाने का फैसला लिया है। इसके तहत सुबह 7-12 बजे तक एवं 3-5 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

Posted By: Inextlive