न्यू ईयर सेलिब्रेशन में भंग ना पड़े इसके लिए नकली शराब बेचने वालों पर भी नजर रखी जा रही है.

ranchi@inext.co.in
RANCHI: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर होने वाले इवेंट्स में बिना लाइसेंस शराब परोसने पर नजर रखने के लिए उत्पाद विभाग की टीमें गठित की गई हैं। साथ ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन में भंग ना पड़े इसके लिए नकली शराब बेचने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव ने बताया कि सभी जिलों के डीसी, एसपी को पत्र लिखा गया है कि वो उत्पाद विभाग के साथ मिलकर नकली शराब बेचने वालों पर नजर रखें।

15 तक विशेष छापेमारी अभियान
नए साल में 1 से लेकर 15 जनवरी तक राज्य के सभी जिलों में अवैध शराब बनाने वाले एवं बिक्री करने वाले लोगों और इसमें संलिप्त माफि या तत्वों के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की ओर से राज्य के सभी सीनियर एसपी के साथ ही सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक निर्देश दिया गया है। विभागीय सचिव राहुल शर्मा द्वारा इससे संबंधित जारी निर्देश में कहा गया है कि नए वर्ष के आगमन पर शराब की खपत में अत्यधिक वृद्धि हो जाती है, ऐसे में अवैध शराब बनाने वाले लोगों और इसकी बिक्री करने वाले लोगों की संख्या भी काफ बढ़ जाती है। इसमें नकली शराब भी धड़ल्ले से खपाई जाती है।

उत्पाद विभाग में पुलिस की कमी
सचिव राहुल शर्मा ने सभी जिलों के डीसी एसपी को पत्र लिखा है कि विभाग में बल की काफी कमी है। इस वजह से छापेमारी अभियान को लेकर भी विभाग को सहयोग करने की जरूरत है। मालूम हो कि हाल में ही विभाग में सिपाहियों एवं जूनियर पुलिस अफसरों की कमी की वजह से पुलिस मुख्यालय से करीब 50 जूनियर पुलिस अफसर एवं सिपाहियों की प्रतिनियुक्ति उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग में की गई है।

नए साल में नकली शराब की खपत रोकने के लिए सभी जिलों के डीसी व एसपी को पत्र लिखा गया है। उत्पाद विभाग के साथ मिलकर जहां नकली शराब की बिक्री होने की संभावना है वहां छापेमारी की जाए।
भोर सिंह यादव, उत्पाद आयुक्त, रांची

Posted By: Inextlive