क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: ज्वेलरी की बात हो और गोल्ड-प्लैटिनम का जिक्र न हो तो बेकार है. आखिर हो भी क्यों न आज ज्वेलरी दिखाने का ट्रेंड जो चल पड़ा है. ऐसे में येलो गोल्ड के साथ ही व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम भी लोगों को खूब भा रहा है. इसके डिजाइन और रेट को लेकर हालांकि अभी भी कुछ कन्फ्यूजन है. लेकिन फैशन के दौर में सबकुछ चलता है. अक्षय तृतीया को लेकर सिटी की ज्वेलरी शॉप में व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम की खरीदारी पर अट्रैक्टिव ऑफर्स दिए जा रहे हैं. हालांकि व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम को लेकर अभी भी कई तरह के कन्फ्यूजन हैं.

कम दाम में लाइट वेट हेवी लुक ज्वेलरी

येलो गोल्ड और व्हाइट गोल्ड में रेट का थोड़ा डिफरेंस है. ऐसे में अब लोग ट्रेंड से थोड़ा अलग हटकर दिखना चाहते हैं. यही वजह है कि मार्केट में व्हाइट गोल्ड के नेकलेस, बैंगल्स, रिंग और इयर रिंग्स को काफी पसंद किया जा रहा है. लाइट वेट हेवी लुक ज्वेलरी भी लोगों के बजट में मिल जा रहे हैं.

प्लैटिनम के कपल रिंग्स की मांग बढ़ी

समय के साथ ज्वेलरी का ट्रेंड बदल रहा है. ट्रेडिशनल येलो गोल्ड को छोड़ अब लोग व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम पसंद कर रहे हैं. उसमें भी प्लैटिनम के कपल रिंग्स अट्रैक्टिव प्राइस में लोगों को मिल जा रही हैं. सिंगल रिंग के लिए जहां 12-18 हजार रुपए चुकाने पड़ रहे हैं. जबकि कपल रिंग 35 हजार में ही अवेलेबल है.

व्हाइट गोल्ड चेन भी यूथ की पसंद

नए लुक में दिखने को लेकर व्हाइट गोल्ड चेन यूथ की पहली पसंद बन गई है. चूंकि बजट में इसकी काफी रेंज अवेलेबल है. इसके अलावा दिखने में भी यह प्लैटिनम की तरह ही है. ऐसे में लोगों को कम बजट में बेहतर लुक मिल जा रहा है. वहीं लाइट वेट होने के कारण इसे पहनने में भी कोई परेशानी नहीं आती.

वर्जन

व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम के साथ ही ज्वेलरी की पूरी रेंज है. अक्षय तृतीया को लेकर ऑफरों की बरसात है. कस्मटर्स को व्हाइट गोल्ड और प्लैटिनम की स्पेशल रेंज हमारे यहां मिलेगी. चूंकि हाल के दिनों में लोगों का अट्रैक्शन इस ओर बढ़ा है.

सरोज राज, सीताराम ज्वेलर्स

व्हाइट गोल्ड और येलो गोल्ड का रेट लगभग सेम है. हमारे यहां 18 कैरेट का व्हाइट गोल्ड है और इसके चेन की डिमांड ज्यादा है. बजट में लोगों को अच्छी चीज मिलेगी. इसके अलावा हमारे यहां गोल्ड और सिल्वर ज्वेलरी भी उपलब्ध है.

राज पॉल, पॉल ज्वेलर्स

Posted By: Prabhat Gopal Jha