क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो गया है और साथ ही शहर की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त करने की तमाम कवायद भी शुरू कर दी गई है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने गुरुवार को सभी थानाप्रभारियों को निर्देश जारी करते हुए क्राइम से लेकर एंट्री-एक्जिट प्वाइंट सील करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों से लेकर रुपयों के ट्रांसपोर्टेशन तक पुलिस की पैनी नजर है. विदित हो कि पुलिस ने पूर्व में भी टाउन सीलिंग की योजना धरातल पर उतार कर कई अपराधियों को गिरफ्तार किया है लेकिन समय के साथ शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट की सुरक्षा में काफी बदलाव आया है.

जुनियर अधिकारियों की क्लास

एसएसपी ने कई जुनियर अधिकारियों की क्लास लगाते हुए कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने की बात कही है. अपराध पर लगाम लगाने को लेकर नई रणनीति बनाने के लिए सभी थानेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पीसीआर व टाइगर हाई अलर्ट पर

पीसीआर वैन के पदाधिकारियों और टाइगर तथा शक्ति मोबाइल की पुलिस कर्मियों को भी हाइ अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. कांड को अंजाम देने के बाद अपराधी शहर से बाहर ना जा पाए, इसे लेकर विशेष सतर्कता रखने को कहा गया है.

बनेंगे चेक प्वाइंट

शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर सुरक्षा के अलावा शहर के अंदर भी चेक प्वाइंट बनाकर अपराधियों को गिरफ्त में लिया जाएगा. एसएसपी ने टेट्रा कंट्रोल को किसी भी छोटी-बड़ी कांड की त्वरित जानकारी देने व हॉट स्पॉट चिन्हित कर चेकिंग के निर्देश जारी करने के बारे में कहा है. वहीं मॉल अपार्टमेंट के गार्ड का मोबाइल नंबर देना शामिल है.

डीसी-एसएसपी की कंबाइंड मानिटरिंग

डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता इस मामले की प्रतिदिन कंबाइंड मानिटरिंग करने वाले हैं. आचार संहिता उल्लंघन के मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है. साथ ही चुनाव में रुपयों का इस्तेमाल, कैश ट्रांसपोर्टेशन, दबंगई से लेकर तमाम हथकंडों पर रोक लगाई जाएगी.

वर्जन

शहर को सील कर अपराधियों और चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. कोई भी किसी तरीके से चुनाव पर हावी होने का प्रयास करेगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राय महिमापत रे, डीसी

सभी थानाप्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि एंट्री-एक्जिट प्वाइंट पर विशेष सतर्कता बरतें. साथ ही बड़े से लेकर छोटे वाहनों तक की सघन जांच की जाएगी. दागियों और वारंटियों की तलाश में भी लगातार छापेमारी की जा रही है.

अनीश गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Prabhat Gopal Jha