prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: डिबेट में बात सोशल मीडिया और ब्राडिंग की हुई तो क्रिएटिव राइटिंग में लोकसभा चुनाव और युवा विषय रहा. कोलॉज में जल संरक्षण का मुद्दा उठा तो रंगोली में संस्कृति के रंग बखूबी झलके. प्रतियोगिता कोई भी हो, लेकिन विद्यार्थियों की प्रतिभाएं पूरी धमक के साथ प्रस्तुत हुई. यह प्रतियोगिताएं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज द्वारा आयोजित एनुअल कल्चरल कम्पटीशन 2019 के अ‌र्न्तगत सम्पन्न हुई. प्रतियोगिताओं में सेंटर ऑफ फूड टेक्नोलॉजी, सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज, सेंटर ऑफ फैशन डिजाइन और सेंटर ऑफ कम्प्यूटर एजुकेशन के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं.

ये चुने गए विजेता

कोलॉज प्रतियोगिता में मीडिया स्टडीज के विद्यार्थियों ने तीनों पुरस्कार जीत लिए.

रंगोली में पहले स्थान पर फैशन टेक्नोलॉजी, दूसरे पर फूड टेक्नोलॉजी तथा तीसरे स्थान पर कम्प्यूटर एजुकेशन के विद्यार्थी रहे.

डिबेट में कम्प्यूटर एजुकेशन के अंश गुप्ता को प्रथम, शालिनी राय को द्वितीय स्थान तथा तीसरा स्थान मीडिया स्टडीज की अशी केसरवानी ने प्राप्त किया.

टू फेसेस आफ क्वाईन में मीडिया स्टडीज की अलीशा खान और अशी केसरवानी क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहीं. जबकि फूड टेक्नोलॉजी की अना मरियम तृतीय स्थान पर रहीं.

क्वीज प्रतियोगिता में फूड टेक्नोलॉजी की टीम ने बाजी मार ली. द्वितीय स्थान पर कम्प्यूटर एजुकेशन और तृतीय स्थान पर मीडिया स्टडीज की टीमें रहीं.

Posted By: Vijay Pandey