-सोरांव में दुष्कर्म के बाद बालिका को उतारा मौत के घाट

-नवाबगंज में बेटे को बचाने गई मां को पीट-पीटकर मार डाला

हम महिलाओं को देवी का दर्जा देते हैं। नवरात्रि में हमने नौ दिनों तक देवी की आराधना की। लेकिन रविवार को दानवों ने दो देवियों की बलि ले ली। जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। एक घटना में मासूम को दुष्कर्म के बाद मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं दूसरी घटना में अपने बेटे को बचाने गई मां को पीट-पीटकर मार डाला गया।

मुंहबोले चाचा ने तोड़ दिया भरोसा

-सोरांव थानाक्षेत्र में पड़ोस में रहने वाले अधेड़ ने वारदात को दिया अंजाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: भरोसा अब किसी पर नहीं रहा। सोरांव थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार घटी घटना ने इस बात को फिर साबित कर दिया। घर के बाहर सो रही दस वर्षीय मासूम बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसके शरीर व कपड़ों पर खून के धब्बे दिखने के बाद दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। आरोप पड़ोस में रहने वाले एक अधेड़ पर है, जो बालिका के पिता का ही दोस्त था और बालिका उसे चाचा कहती थी। शनिवार देर रात उसको बालिका की चारपाई के आस-पास देखा गया था। पुलिस अधेड़ की तलाश में जुटी हुई है।

बरामदे में चारपाई पर सो रही थी बालिका

सोरांव थानाक्षेत्र स्थित एक गांव में शिव कुमार 'बदला हुआ नाम' का परिवार रहता है। परिवार में पत्नी के अलावा उसकी तीन बेटियां व दो बेटे भी हैं। उसकी बेटी और पत्नी शनिवार को सोरांव कस्बे का भरत-मिलाप मेला देखने जाने वाले थे। मगर गांव से किसी अन्य औरत के न जाने पर उसकी पत्नी भी नहीं गई। लेकिन उसकी बच्ची किसी सहेली के साथ जाने की बात कहकर बरामदे में पड़े पलंग पर सो गई। इस बीच उसका भाई भरत मिलाप देखने चला गया। देर रात करीब साढ़े बारह बजे भरत मिलाप देखकर जब वह घर लौटा तो देखा कि उसके पिता का दोस्त गांव का ही लालबहादुर उसकी बहन के पलंग के नीचे लेटा हुआ था। जब मोबाइल की रोशनी जलाकर उसने टोका तो लालबहादुर ने कोई जवाब नहीं दिया। युवक ने सोचा कि लालबहादुर नशे की हालत में पड़ा है।

चारपाई के नीचे थे लाल बहादुर

रविवार की भोर में बच्ची के पिता की अचानक नींद खुली, तो उसने देखा कि उसका दोस्त लाल बहादुर बेटी की खाट के बगल में दुबका हुआ है। पिता ने जब उसे टोका तो उसने बताया कि वह बच्ची को जगाने आया था। उसके जाने के बाद पिता ने बेटी को जगाने का प्रयास किया तो उसने देखा कि बेटी के नाक से झाग निकल रहा था। इतना देख पिता ने शो रमचाना शुरू किया तो आस-पास के लोग जमा हो गए।

परिजनों की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की बात साफ हो पाएगी। फिलहाल आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है।

-सुरेंद्र नाथ

थाना प्रभारी

सोरांव

पुलिस हुई सक्रिय तो फरार हो गया लाल बहादुर

शोर-शराबे की आवाज सुनकर लालबहादुर भी वापस आया और उसने किसी विषैले जन्तु के काटने की बात कहते हुए उसे झाड़-फूंक कराने की सलाह दी। परिजन उसे लेकर आनन-फानन में होलागढ़ के भानेमऊ गांव पहुंचे। वहां पहुंच कर परिवार वालों को पता चला कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इसके बाद परिजन बच्ची को घर वापस लेकर आए और डॉक्टरों को दिखाया तो डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को देख लालबहादुर मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि बच्ची के कपड़े के निचले हिस्से पर खून के निशान है और गले पर काला निशान पड़ा हुआ है। पूछताछ के बाद लालबहादुर का नाम सामने आने पर पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर लालबहादुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

Posted By: Inextlive