-डिस्ट्रिक्ट के नोडल ऑफिसर ने सर्किट हाउस में एसएसपी को दिए निर्देश

-11 भू-माफिया के बिजली कनेक्शन काटने के भी दिए आदेश

BAREILLY: राशन घोटाला करने वाले सभी 9 कोटेदार दो दिन में गिरफ्तार कर जेल भेजे जाएंगे। प्रमुख सचिव चीनी उद्योग, गन्ना विकास और बरेली के नोडल ऑफिसर संजय आर भूसरेड्डी ने संडे सुबह एसएसपी मुनिराज जी को यह निर्देश दिया। उन्होंने एसएसपी से पूछा कि जब इन कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज थी तो अभी तक एक्शन क्यों नहीं लिया गया?

सर्किट हाउस में मीटिंग के दौरान प्रमुख सचिव ने भू-माफिया के बिजली कनेक्शन काटने के भी सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही 5 वर्ष से लंबित राजस्व के मामलों के निस्तारण के भी निर्देश दिए।

गन्ने की तौल कराकर देखी

प्रमुख सचिव ने परसाखेड़ा में निर्माणाधीन ईवीएम गोदाम का भी निरीक्षण किया। उसके बाद यूपी सिडको को निर्देश दिए कि निर्माण सामग्री में कोई कमी है हो तो उसे दूर किया जाए। क्वालिटी में कोई भी कम्प्रोमाइज न किया जाए। प्रमुख सचिव ने गन्ना क्रय केंद्र रजऊ परसपुर का निरीक्षण किया और किसान रोशन लाल की गन्ने से भरी ट्राली की तौल कराकर भी चेक की। उन्होंने धर्मकांटा, बांट, गन्ने की रसीद का एसएमएस भी चेक किया। उन्होंने तौल लिपिक राजेश्वर सिंह को निर्देश दिए कि गन्ने की खरीद में घटतौली बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

चौपाल में सुनी शिकायतें

प्रमुख सचिव ने ग्राम रजऊ परसपुर के प्राइमरी स्कूल में चौपाल लगाकर गांव वालों से विकास कार्यो की हकीकत जानी। चौपाल में पता चला कि पीतमपुर गांव में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है। कोई भी सफाई कर्मी नहीं आता है और हैंडपंप भी खराब पड़े हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव वालों की समस्याओं का समाधान करें और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ्दिलाएं.

अफसरों ने छिपाए दाग, पुलिया निर्माण

ग्राम पंचायत रजऊ के मुख्य मार्ग की पुलिया का निर्माण पिछले तीन माह से अधूरा पड़ा हुआ है। प्रमुख सचिव के आने से ग्रामीणों को इसके निर्माण की आस जगी थी। लेकिन प्रशासन ने यह मसला सामने नहीं आने दिया। दूसरे रास्ते से प्रमुख सचिव को प्राइमरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक लेक पहुंचे.

स्कूली बच्चों का बना दिया चपरासी

प्रमुख सचिव के कार्यक्रम के प्राइमरी स्कूल में पंडाल सजा था। उनके जाने के बाद स्कूली बच्चों को चपरासी बनाकर मेज कुर्सी उठवाई गई। जबकि शिक्षा विभाग के अफसर यह देखकर भी आंखे मूंदे रहे।

Posted By: Inextlive