-राठी खौफ बनाए रखने को बीच-बीच में देता है धमकी

-सुनील राठी का फोन आने से व्यापारियों में मची दहशत

ROORKEE (JNN) : कुख्यात सुनील राठी व्यापारियों में खौफ पैदा करने को बीच-बीच में धमकी भरे फोन करता रहता है। हाल में कॉम्पलेक्स स्वामी को कुख्यात का फोन आने से व्यापारियों में दहशत बढ़ गई है, जिससे की कुछ ने तो फिर से अपनी निजी सुरक्षा बढ़ा ली है।

एक दशक से है राठी का आतंक

कुख्यात सुनील राठी का पिछले एक दशक से आतंक बना हुआ है। शुरूआती दौर में तो कुख्यात सुनील राठी की धमकी का व्यापारियों पर कोई खास असर नहीं पड़ा, लेकिन जब से कुख्यात ने क्षेत्र में सिलसिलेवार कई घटना कर दी और जेल गेट पर तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिला दिया, तब से कुख्यात का खौफ और बढ़ गया है। हालांकि कुख्यात का चौथ उगाहने का धंधा कभी बंद नहीं हुआ। पर जब पुलिस की सख्ती थोड़ा बढ़ी तो चौथ का धंधा धीमा पड़ा। अब तिहरे हत्याकांड में कुख्यात को पौड़ी जेल भिजवाने व आरोप पत्र दाखिल करने के बाद पुलिस का सुनील की ओर से ध्यान हट गया तो उसने चौथ तेजी से भिजवाए जाने को विभिन्न तरीकों से दबाव बनाना शुरू कर दिया। पुलिस का मानना है कि जो पहले चीनी व्यापारी को आर अब कॉम्पलेक्स स्वामी को धमकी देना कुख्यात की इस योजना का हिस्सा है।

व्यापारियों ने बढ़ाई निजी सुरक्षा

पुलिस साफ तौर पर कह रही है कि अपना आतंक कायम रखने के लिए ही कुख्यात सुनील राठी फोन करता रहता है। पर फोन की सुविधा उसे कैसे मिल रही है इस सवाल पर कोतवाल से लेकर अधिकारी तक चुप्पी साध रहे हैं। बहरहाल कुख्यात के फोन आने के बाद शहर के दो दर्जन से अधिक कारोबारियों ने अपनी निजी सुरक्षा बढ़ा दी है। सिविल लाइंस, पुराने रेलवे रोड, रामनगर के अलावा दो तीन कारोबारी गणेशपुर व हाईवे के भी है। जो किसी ने किसी रूप में कुख्यात के सताए हुए हैं। हालांकि कारोबारियों द्वारा निजी सुरक्षा बढ़ाने व कुख्यात की धमकी के बाद कारोबारियों में दहशत बढ़ने की बात को पुलिस ऊपरी तौर पर नजरअंदाज कर रही है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बीके शर्मा का कहना है कि बीटी गंज में तो किसी व्यापारी की सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई है। बीटी गंज में पुलिस गश्त भी पहले की तरह चल रही है। उनके पास कोई व्यापारी पुलिस सुरक्षा दिए जाने की मांग के संबंध में भी नहीं आया है। पर अंदरखाने कुछ हो रहा हो तो, इसकी वह जांच कर सतर्कता जरूर बढ़वाएंगे।

Posted By: Inextlive