-गांव-गिरांव में 500 मिनी थियेटर व एड्यूटेनमेंट जोन बनाएंगे भोजपुरी के फेमस एक्टर रवि किशन

- पिंडरा में हुई शुरुआत, नई फिल्मों और शिक्षा को बढ़ावा देगा थियेटर

>

VARANASI

गांव-गिरांव के लोगों के मनोरंजन के लिए यूपी व बिहार के छोटे कस्बों में 500 से ज्यादा 'जादूज' मिनी थियेटर और एड्यूटेनमेंट जोन बनाएंगे। पिंडरा से इसकी शुरुआत हो गई है। शहरों के मल्टीप्लेक्स की तर्ज पर बनने वाले थियेटर का मकसद मनोरंजन, ज्ञानवर्धन और लोगों को रोजगार मुहैया कराना है। भोजपुरी के फेमस एक्टर रवि किशन शुक्रवार को बनारस में थे। इस दौरान उन्होंने तेलियाबाग स्थित बाटी-चोखा रेस्टोरेंट में मीडिया से ये बातें शेयर कीं।

मन में कुछ करने की थी इच्छा

रवि किशन ने प्रेस कान्फ्रेंस से पहले हर-हर महादेव का उद्घोष किया। फिर बताया कि भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल कराने का प्रयास कर रहे हैं। कहा कि गांव-गिरांव में मनोरंजन के साधनों की कमी को देखते हुए उनके मन में कुछ करने की इच्छा हुई। जिसके चलते मिनी थियेटर व एड्यूटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि फ‌र्स्ट फेज में बनारस के पिंडरा में एयरकंडीशंड मिनी थियेटर, वीआर चाय-नाश्ता और वीआर कैफे शुक्रवार से शुरू हो गया है। ये थियेटर नई फिल्मों और शिक्षा को बढ़ावा देगा। बोले, मनोरंजन के क्षेत्र में यह शायद अब तक का प्रभावशाली कदम है।

बनारस सबसे अलहदा है

मूल रूप से जौनपुर के निवासी रवि किशन ने बनारस से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया। बोले, बनारस सबसे अलहदा शहर है। यहां के लोगों का जीवंत अंदाज मुझे भाता है। शायद यही खूबी है, जो देश-विदेश के सैलानियों को यहां तक खींच लाता है। बनारस पहले से काफी बदल गया है। घाटों का सौंदर्य, फ्लाईओवर, रोड्स, शापिंग मॉल आदि यह बताने के लिए काफी हैं कि अगले कुछ सालों में बनारस सबसे अलग नजर आएगा। उन्होंने कहा कि राजनीति समाजसेवा का माध्यम है। इस दौरान अभिनेता ने पीएम नरेन्द्र मोदी की शान में कसीदे भी पढ़े। इस मौके पर पद्मश्री शोबाना, राहुल नेहरा, सिद्धार्थ दूबे, सुप्रान सेन, टीपी अग्रवाल, शशांक किशन आदि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive