बीस हजार रुपए का इनामी था पकड़ा गया आफताब, पुलिस पार्टी पर की फायरिंग

ALLAHABAD: धूमनगंज के चर्चित रवि पासी हत्याकांड के साजिशकर्ता व बीस हजार के इनामी आफताब उर्फ मुन्ने निवासी बमरौली को सिविल लाइंस पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। शनिवार को घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ने पुलिस लाइंस में अभियुक्त को मीडिया के सामने पेश किया।

जेल से रची हत्या की साजिश

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक 28 दिसंबर 2017 को धूमनगंज में दिनदहाड़े रवि पासी की हत्या कर दी गई। तफ्तीश में यह बात सामने आयी की हत्या साजिश पूर्व सांसद अतीक अहमद के शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता ने नैनी जेल से रची थी। मामले से जुड़े दो अन्य आरोपित सलमान और अलताफ को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को आरोपित आफताब पुत्र मोइउद्दीन उर्फ मुन्ने की तलाश थी। आफताब पर बीस हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

फरार दो अन्य की तलाश जारी

शुक्रवार को सिविल लाइंस पुलिस को खबर मिली कि वह मिंटो रोड के पास खड़ा है। सूचना पर सिविल लाइंस थाना के एसएसआई नागेश सिंह एवं दरोगा दीनानाथ यादव ने बीती रात मिंटो रोड पहुंचकर घेराबंदी की। पुलिस को देख वह फायरिंग करते हुए भागने लगा। घेराबंदी कर पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। एसपी सिटी ने बताया कि दस दिन पहले एक आरोपित दिलशाद सरेंडर कर जेल चला गया। अब हत्याकांड के दो आरोपित राशिद पुत्र हासिम निवासी चकिया और आमिर उर्फ भुट्टो निवासी अच्छे रफात निवासी बेलीगांव की तलाश चल रही है। दोनों पर बीस बीस हजार रुपए के इनाम घोषित है।

Posted By: Inextlive