-सिटी में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग को लेकर बढ़ रहा है लोगों का attraction

-नवरात्र व दीवाली पर flat लेने के लिए अभी से आने लगी हैं queries

-बिल्डर्स भी हैं तैयार, कई offers संग फाइनेंस की बेहतर सुविधा available

VARANASI

शहर में हाई फाई लाइफ स्टाइल संग सोसाइटी में रहने की चाह लोगों में अब तेजी से डेवलप हो रही है। इसके चलते सिटी में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। शायद यही वजह है कि शहर से लेकर आउटर तक हर तरफ बिल्डर्स अब मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाने में ज्यादा इंटरेस्ट ले रहे हैं। इनके इस प्रयास को प्रॉपर रिस्पांस भी मिल रहा है। इसका रिजल्ट यह है कि आने वाले त्यौहारों नवरात्रि व दीवाली से पहले ही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स को लेकर सिटी के बड़े बिल्डर्स के यहां अभी से क्वेरीज आने लगी हैं। जिसके कारण बिल्डर्स ने भी अभी से कमर कस ली है।

हर location पर है उपलब्ध

इन दिनों शहर के हर लोकेशन पर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाने का काम बिल्डर्स तेजी से कर रहे हैं। सिगरा, रथयात्रा, महमूरगंज, मंडुवाडीह, डीएलडब्ल्यू, पहडि़या, सारनाथ और आशापुर में कई प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं। इनमें से कई बिल्डिंग्स बनकर तैयार हैं तो कई कुछ दिन में रेडी होने वाली हैं। हर एरिया में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग होने से बेस्ट ऑप्शन यह है कि आप अपने व अपनी फैमिली के हिसाब से लोकेशन सेलेक्ट कर कर सकते हैं। ग्राउंड फ्लोर से लेकर टॉप फ्लोर तक फ्लैट्स की बुकिंग बिल्डर्स कर रहे हैं।

बजट व लग्जरी दोनों का ख्याल

शहर में कई बड़े बिल्डर्स जहां जहां मल्टी स्टोरी बना रहे हैं। उनमें सभी फ्लैट्स को हाईफाई सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। कई प्रोजेक्ट ऐसे हैं जो मीडिल क्लास के बजट में आसानी से फिट हो रहे हैं। इनमें टू और थ्री बीएचके फ्लैट्स 40 से 45 लाख रुपये तक में आसानी से मिल रहे हैं। अगर आप लग्जरी के शौकीन हैं तो फुल बजट यानि आपकी जरूरत के हिसाब से फुल्ली फर्नीश्ड फ्लैट्स जिसमें बेड से लेकर वॉर्डरोब और सोफे से लेकर एसी और टीवी तक सब शामिल हैं। बस आपको परिवार संग पहुंचकर यहां रहना है। हां, ऐसे हाईफाई फ्लैट्स का रेट भी हाई ही है।

कई projects बनकर तैयार

- शहर में रोमा, आकार, विराट, रुद्रा जैसे कई बड़े बिल्डर्स मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर वर्क कर रहे हैं।

- इन सभी बिल्डर्स के एक से ज्यादा प्रोजेक्ट रन कर रहे हैं।

- कई प्रोजेक्ट तैयार कर ये हैंडओवर भी कर चुके हैं।

-विराट इंफ्राकॉन प्रा। लि। के दो प्रोजेक्ट मंडुवाडीह और सुंदरपुर में चल रहे हैं।

- रोमा बिल्डर्स के नये प्रोजेक्ट डीरेका, सारनाथ और रामनगर में बन रहे हैं।

- आकार हाउसिंग के भी शहर में कई नए प्रोजेक्ट चल रहे हैं।

- इन सभी प्रोजेक्ट की लोकेशन और कंस्ट्रक्शन क्वालिटी को देखते हुए त्यौहारों पर बुकिंग के लिए अभी से क्वेरी आनी शुरू हो गई है

Booking पर लाखों की छूट भी

-त्यौहारों पर बुकिंग के लिए कई बिल्डर्स ऑफर भी दे रहे हैं।

- रोमा बिल्डर्स की तरफ से हर बुकिंग पर ढाई लाख रुपये तक की छूट है।

- जबकि कई अन्य बिल्डर्स बुकिंग पर एलईडी संग दूसरे इलेक्ट्रानिक गुड्स देने की तैयारी में हैं।

- सरकारी कर्मचारियों को छूट की प्लैनिंग भी कई बिल्डर्स ने की है।

- दीवाली पर बुकिंग के दौरान गोल्ड और सिल्वर के सिक्के भी दिए जायेंगे।

अगर हो सवाल तो ये देंगे जवाब

- अगर आप अपने सपने का आशियाना ऊंची ऊंची इमारतों में चाहते हैं तो ये आपकी मदद करेंगे

- रोमा बिल्डर्स- 77300006

- विराट इंफ्राकॉन- 9559820004

- आकार हाउसिंग- 9415343245

High-rise apartments

रूरल एरिया से शहरों की तरफ तेजी से शिफ्ट हो रही आबादी के चलते मल्टी-स्टोरी अपार्टमेंट्स अब शहरों की जरूरत बन गए हैं। मेट्रो सिटीज बनने की तरफ बढ़ रहे शहरों में ऐसी रेजिडेंशियल बिल्डिंग्स की डिमांड बढ़ गई है। इंटरेस्टिंग बात ये है कि 10 साल पहले तक लोग ऐसी प्रॉपर्टी में अपना पैसा लगाने में हिचकते थे, वहीं अब सोच बदल जाने के कारण लोग ऐसी प्रॉपर्टी लेने में इंटरेस्ट दिखा रहे हैं।

Fact file

-पहले जहां लोग मल्टी-स्टोरी अपार्टमेंट्स में ग्राउंड फ्लोर लेना प्रिफर करते थे, वहीं अब अच्छे व्यू, प्रॉपर वेंटिलेशन और नॉइस-फ्री माहौल के लिए वे ऊपर के फ्लोर्स में इंटरेस्ट दिखा रहे हैं।

-एक्सप‌र्ट्स का कहना है कि अगर प्रोजेक्ट मॉर्डन और वेल-प्लांड है तो ऊपरी फ्लोर में रहना सेफ और सिक्योर माना जाता है।

-आजकल देखा जा रहा है कि लोग ऊपरी फ्लोर्स खरीदने के लिए ज्यादा कीमत तक देने को तैयार हैं।

-हालांकि, आज भी ग्राउंड फ्लोर के करीब वाले फ्लोर्स पसंद करने वाले ज्यादा हैं। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि पावर जाने पर लिफ्ट की जगह सीढि़यां यूज करके वे अपने फ्लैट तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

-सिटीज में आपको मल्टी-स्टोरी अपार्टमेंट्स की लगभग हर 'टियर ख्' और 'टियर फ्' ऐसे प्रोजेक्ट्स की भरमार मिल जाएगी।

इस बार त्यौहारों से पहले ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। लोग ऊंची ऊंची इमारतों में अपना आशियाना बसाना चाहते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए कई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स तैयार हैं।

लोकेश गुप्ता, एमडी, विराट इंफ्राकॉन प्रा.लि।

फेस्टिव सीजन में हर साल रीयल स्टेट के मार्केट में बूम आता है। इस साल भी लोग मल्टी स्टोरी अपार्टमेंट को लेकर ज्यादा सवाल कर रहे हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए बुकिंग पर कई ऑफर भी हैं।

आकाश दीप, एमडी, रोमा बिल्डर्स

लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए अब प्रोजेक्ट बनाये जा रहे हैं। लोग ऐसे घर पसंद कर रहे हैं जहां से शहर की लोकेशन अच्छी दिखे। इसके लिए मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बेस्ट हैं।

संजय गुप्ता, एमडी, आकार हाउसिंग

Posted By: Inextlive