8 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

7 मई तक ऑनलाइन जमा कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन फीस

10 मई तक कॉलेज में जमा करनी होगी फॉर्म की हार्ड कॉपी

20 मई मेरिट जारी करने की अंतिम तिथि

10 जून तक पूरी हो जाएगी एडमिशन प्रक्रिया

-आरयू के कॉलेज में एडमिशन के लिए मंडे से शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया

-इस बार भी मेरिट के आधार पर लिए जाएंगे एडमिशन

बरेली: नया शिक्षा सत्र समय से शुरू करने के लिए आरयू ने यूजी और पीजी में एडमिशन प्रक्रिया इस बार जल्दी शुरू कर दी है. बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक, बीसीए और सभी डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मंडे से शुरू हो जाएंगे. स्टूडेंट आरयू की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एमजेपीआरयू डॉट एसी डॉट इन पर लॉगइन कर रजिस्ट्रेशन फॉर्म फिल कर सकेंगे.

100 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस

इस बार भी आरयू ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस में कोई बढ़ोत्तरी न करते हुए इसे 100 रुपए ही रखा है. स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म फिल करने के बाद रजिस्ट्रेशन फीस भी ऑनलाइन ही जमा करनी होगी.

मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मुश्किल

बीते सत्र की तरह इस बार भी स्टूडेंट्स के लिए मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मिल पाना मुश्किल होगा. इस बार भी एडमिशन मेरिट के आधार पर ही लिए जाएंगे. ऐसे में आरयू से संबद्ध करीब 400 कॉलेज में से किस कॉलेज में स्टूडेंट को एडमिशन मिलेगा यह उसकी मेरिट पर ही डिपेंड करेगा.

रिजल्ट का इंतजार

अभी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी नहीं किया है. ऐसे में 12वीं की परीक्षा दे चुके स्टूडेंट्स को यूजी में एडमिशन लेने के लिए बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है.

Posted By: Radhika Lala