-टैक्स की चोरी में पकड़ा गया सात टै्रक्टर, पांच औद्योगिक थाना तो दो नैनी कोतवाली में किया गया सीज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: परिवहन विभाग की ओर से मंगलवार को नैनी एरिया में बड़ी कार्रवाई की गई. आरटीओ ऑफिस में एग्रीकल्चर यूज के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले सात ट्रैक्टर पकड़े गए. इनका कॉमर्शियल यूज किया जा रहा था. एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की अगुवाई में औद्योगिक एरिया में अभियान चलाकर पांच ट्रैक्टर पकड़े गए जिस पर ईटा भरकर ले जाया जा रहा था. जबकि दो ऐसे टै्रक्टर पकड़े गए जिस पर बालू लादा गया था. टैक्स की चोरी में पकड़े जाने पर पांच को औद्योगिक थाना तो दो को नैनी कोतवाली में सीज किया गया.

सात दिन में भरना होगा टैक्स

टैक्स चोरी का मामला पकड़ में आने पर प्रत्येक ट्रैक्टर के मालिक को 25 से 30 हजार रुपए टैक्स देना होगा. एआरटीओ प्रशासन डॉ. सियाराम वर्मा के मुताबिक नियमानुसार जिन वाहनों का एग्रीकल्चरल यूज में रजिस्ट्रेशन किया जाता है उनका टैक्स माफ होता है. मंगलवार को जितने ट्रैक्टर कॉमर्शियल यूज में पकड़े गए हैं उनका रजिस्ट्रेशन एग्रीकल्चर कोटे में हुआ था. इन सभी को सात दिन के अंदर विभाग में आकर टैक्स जमा करना होगा. अन्यथा परमिट निरस्त कर दिया जाएगा.

रजिस्ट्रेशन की तैयार होगी कुंडली

मंगलवार को फर्जीवाड़ा पकड़ में आने पर विभागीय अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं. एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला ने बताया कि प्रयागराज में पांच साल में एग्रीकल्चर कार्य के नाम पर जितने भी वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराया गया है उसकी डिटेल निकाली जाएगी. उसके हिसाब से आगे अभियान चलाया जाएगा.

Posted By: Vijay Pandey