RANCHI : रातू के कमड़े की रहने वाली एक महिला के साथ पटना में पदस्थापित एसटीएफ के जवान के द्वारा छेड़खानी किए जाने का मामला आया है। ससुराल से प्रताडि़त होने के बाद पीडि़ता मायके पहुंची, जहां वह अपने भैसुर और पति के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर पुलिस को आवेदन दिया। आवेदन पर रातू पुलिस बगैर कार्रवाई करते हुए महिला थाना भेज दिया गया। महिला थाना पुलिस ने उसे वापस रातू थाना भेज दिया। जहां महिला ने पुलिस को पूरी बात बताई।

कर देता था पिटाई

पीडि़ता ने बताया कि उसकी शादी इस साल अप्रैल में बिहार के वैशाली जिले के महनार में हुई थी। ससुराल जाने के बाद जब उसके पति काम करने के लिए बाहर चले जाते थे तो उसके स्पेशल टास्क फोर्स पटना में पोस्टेड उनके भैसुर छेड़खानी शुरु कर देते थे। जब उसने इसका विरोध किया तो जान से मारने की धमकी दी गई। धमकी के बाबत जब महिला के पति काम से वापस लौटे तो उसने उन्हें पूरी बात बताई, इस पर पति ने भी पिटाई कर दी।

कमरे में किया बंद, जिंदा जलाने का प्रयास

पीडि़ता ने बताया कि मारपीट करने के बाद उसे कमरे में बंद कर दिया जाता था। खाना नहीं दिया जाता था। महिला ने आरोप लगाया कि उसे जिंदा जलाने की भी धमकी दी थी। इस बात की सूचना उसने अपने मायके में दी। मायकेवालों ने महनार में ही रह रहे महिला समिति की महिलाओं को इसकी जानकारी दी। इसके बाद महिलाएं वहां पहुंची और पीडि़त को उनलोगों के चंगुल से मुक्त कराया।

Posted By: Inextlive