पुलवामा के शहीदों को याद कर भावुक हुए योगी

2019-02-23T11:12:03+05:30

- योगी ने जानी युवाओं के मन की बात, कई सवालों के दिए जवाब

- कहा, नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का ही नाम मोदी है

 

 

LUCKNOW : युवाओं से उनके मन की बात जानने को शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारत के मन की बात, मोदी के साथ श्रृंखला में इंजीनिय¨रग कालेज के राम प्रसाद बिस्मिल प्रेक्षागृह में संवाद के दौरान पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों को लेकर पूछे गये एक सवाल का जवाब देने के दौरान भावुक हो गये। भारतीय सेना के शौर्य की बात करते हुए एक क्षण ऐसा भी आया कि शहीद सैनिकों की याद में योगी की आंखों से आंसू छलक आए। कार्यक्रम में युवाओ के मन की सुनने और अपने मन की कहने आए योगी ने कहा नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का ही नाम मोदी है। आस्था का सम्मान करते हुए अगर 450 वर्ष बाद आम जनता को अक्षयवट का दर्शन मिल सकता है तो कोई कारण नहीं कि राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त न हो। राम मंदिर निर्माण का रास्ता जरूर ि1नकलेगा.

 

कई शहरों के युवाओं से बातचीत

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के संचालन में शुरू हुए इस कार्यक्रम में योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानपुर, बनारस, मेरठ, आगरा और गोरखपुर के युवाओं द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया। इसका लाइव टेलीकास्ट प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में किया गया। मेरठ के बीजेएमसी के छात्र विपुल चौधरी ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार की योजना पूछी तो योगी ने छूटते ही जवाब दिया इसके लिए प्रयास की आवश्यकता है। प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से कैसे जनसंख्या नियंत्रण करें, इस दिशा में कमेटी कार्य कर रही है। कमेटी के प्रस्ताव को हम मूर्त रूप देंगे और जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे। वाराणसी की एक छात्रा ने मोदी की खूबियां पूछी तो योगी ने कहा कि उन्होंने काशी को एक नई पहचान दी है। वह पूरी दुनिया में भारत के ब्रांड बन गए हैं.

 

आतंकवाद का अंतिम दौर

बीटेक के छात्र आदित्य शौर्य के आतंकवाद पर पूछे गये सवाल पर योगी ने कहा कि जैसे दीपक बुझने से पहले भभकता है, वैसे ही आतंकवाद समाप्त होने को है। मोदी ने व्यापक मुहिम छेड़ी है और यह आतंकवाद का अंतिम दौर है। कल ही एटीएस ने पुलवामा से जुड़े आतंकी गिरफ्तार किये हैं। सोशल मीडिया से विपुल बंसल ने गठबंधन पर सवाल पूछा तो बोले, मोदी को रोकने के लिए नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता को बढ़ावा देने वालों का यह गठबंधन है। पहली बार वोट देने जा रही कानपुर की बीए की छात्रा ज्योति ने पूछा कि आखिर भाजपा को वोट क्यों दें? योगी ने कहा क्योंकि युवा ऊर्जा को पहचानने और उसका सम्मान करने की क्षमता भाजपा में है। उन्होंने पिछली सरकारों की भर्तियों में भ्रष्टाचार और अपनी सरकार द्वारा जालसाजों के खिलाफ की गई कार्रवाई के साथ ही अपनी योजनाएं भी गिनाई। लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र सिद्धार्थ मिश्रा ने कहा कि मैं अपने शहर प्रयागराज का नाम बदलने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं। योगी ने कुंभ के वैभव और तमाम उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की.

 

एनसीआर की तरह होगा पूर्वाचल और बुंदेलखंड का विकास

गोरखपुर से परास्नातक के छात्र मयंक कुमार राय ने पूर्वाचल और बुंदेलखंड के कम विकास का सवाल उठाया तो योगी ने अपनी सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा, दोनों क्षेत्रों में बनने जा रहे एक्सप्रेस- वे वहां की लाइफ लाइन होंगे और एनसीआर की तरह यहां का विकास होगा। आगरा की प्रियांशी शर्मा ने युवाओं के पलायन का जिक्र किया तो मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की जमकर तारीफ की और विपक्षी सरकारों पर तीखा प्रहार किया। रेडियो जॉकी रौनक ने पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं के प्रोत्साहन की बात कही तो योगी ने मोदी के साढ़े चार वर्ष के कार्य गिनाने के साथ ही कहा कि युवाओं को मोदी को वोट देना चाहिए। सोशल मीडिया से गौरव वाष्र्णेय ने राजनीति में आने वाले युवाओं के लिए सुझाव मांगा तो योगी ने फिर मोदी का ही उदाहरण दिया। प्रतियोगी छात्र रजत सिंह के सवाल पर उन्होंने विपक्ष पर आतंकवादियों को प्रश्रय देने का आरोप मढ़ा तो छात्रा आयुषी के सवाल पर महिला सुरक्षा को लेकर अपनी सरकार द्वारा किये गये प्रयासों को गिनाया। कहा, स्नातक स्तर तक महिलाओं को सरकार मुफ्त शिक्षा देगी। गोरखपुर, लखनऊ और बदायूं में महिला पीएसी बटालियन स्थापित होगी.

inextlive from Lucknow News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.